Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. Video: बारिश की चपेट में 960 साल पुराना शिव मंदिर, शिवलिंग बाढ़ के पानी में डूबा

Video: बारिश की चपेट में 960 साल पुराना शिव मंदिर, शिवलिंग बाढ़ के पानी में डूबा

अंबरनाथ में वालधुनी नदी शिव मंदिर के पास बहती है। भारी बारिश के कारण इस नदी का जल प्रवाह बढ़ गया है। इसी वजह से शवि मंदिर के अंदर भी बाढ़ का पानी घुस गया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shakti Singh Published on: July 25, 2024 17:33 IST
Shiv Mandir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिव मंदिर में भरा पानी

भारी बारिश से महाराष्ट्र बेहाल हो चुका है। राज्य के अलग-अलग इलाकों में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश जारी है। मुंबई सहित कई शहरों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। इससे पूरे राज्य में बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के कारण अंबरनाथ का 960 साल पुराना शिव मंदिर भी बाढ़ के पानी की चपेट में आ गया है।

मूसलाधार बारिश के कारण मंदिर परिसर में पानी भर गया और मंदिर के भीतर की शिवलिंग का स्थान पूरी तरह से बारिश के पानी में डूब गया है। अंबरनाथ में वालधुनी नदी शिव मंदिर के पास बहती है। भारी बारिश के कारण इस नदी का जल प्रवाह बढ़ गया है। इसी वजह से नदी का पानी शिव मंदिर के अंदर चला गया। अंबरनाथ तालुका में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है और इसके कारण नदियां और नाले उफान पर हैं।

कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने मुंबई और सटे इलाकों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रुक-रुककर तेज बारिश की आशंका है। जबकि कुछ इलाको में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में 27 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने मुंबई शहर और पड़ोसी ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और दिन में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है। महाराष्ट्र के तटीय कोंकण क्षेत्र में, आईएमडी ने रत्नागिरी जिले के लिए ऑरेन्ज अलर्ट (भारी से बहुत भारी वर्षा) और सिंधुदुर्ग जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अरब सागर में शाम को 4.64 मीटर ऊंची हाई टाइड की आशंका है।

मुंबई में 60 लोकल ट्रेन रद्द

बारिश के चलते लोकल ट्रेन सेवा भी बाधित हुई है। तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी कम है और इसकी वजह से कई फ्लाइट भी रद्द हुई हैं। सड़कों में पानी भरने से निजी वाहनों और सार्वजनिक बसों का यातायात भी प्रभावित हुआ है। ट्रैक में पानी भरने के कारण अब तक मध्य रेल पर चलने वाली 60 लोकल ट्रेन रद्द हो चुकी हैं। कम विजिबिलिटी और कई निचले इलाकों में ट्रैक पर पानी के चलते लोकल ट्रेन धीमी गति से चल रही हैं।

यह भी पढ़ें-

मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेन सेवा बाधित, ट्रैक में भरा पानी, 60 ट्रेन कैंसिल

महाराष्ट्र में बारिश के कारण भूस्खलन, 1 की मौत, 3-4 लोगों के फंसे होने की आशंका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement