Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: नंदुरबार में ईद के जुलूस के दौरान 2 गुटों में पथराव, VIDEO में देखें कैसे मचा बवाल

महाराष्ट्र: नंदुरबार में ईद के जुलूस के दौरान 2 गुटों में पथराव, VIDEO में देखें कैसे मचा बवाल

नंदुरबार के मालीवाड़ा इलाके में अनंत चतुर्थी के खत्म होने के बाद आज ईद का जुलूस निकला था, इसी दौरान इतनी बड़ी घटना घट गई। दो गुटों में पथराव और मारपीट हुई। पत्थर फेंकने वाले कौन थे, गाड़ियों में आगजनी करने वाले कौन थे, इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 19, 2024 21:22 IST
nandurbar clash between two groups- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नंदुरबार में भिड़े दो गुट

महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में गुरुवार शाम दो गुटों के बीच तनाव पैदा हो गया है। तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ जिसकी वजह से कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। मौके पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद हैं। अनंत चतुर्थी के खत्म होने के बाद आज ईद का जुलूस निकला था।  

हिंदू बाहुल्य क्षेत्र है मालीवाड़ा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नंदूरबार में मालीवाड़ा इलाके से दोपहर 3 बजे ईद का जुलूस गुजर रहा था तभी दो गुटों में तनाव पैदा हुआ। इसके बाद यह तनाव शहर के कुछ अन्य इलाकों में भी फैल गया। मालीवाड़ा एक हिंदू बाहुल्य क्षेत्र है और पुलिस सूत्रों के मुताबिक यहां रहने वाले लोगों की तरफ से पहले पथराव शुरू हुआ। इस पथराव में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पहले दोनों पक्षों में बहस हुई और बाद में यह पथराव में बदल गई। पथराव के बाद कारों में भी तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई। इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े, इसके बाद भीड़ कुछ कम हुई। पथराव जुलूस में शामिल लोगों के उकसावे पर हुआ या फिर इसकी कोई और वजह है, पुलिस फिलहाल इस बात की जांच कर रही है।

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

अनंत चतुर्थी के खत्म होने के बाद आज ईद का जुलूस निकला था। पथराव के बाद मालीवाड़ा से तो जुलुस में शामिल लोग चले गए लेकिन शहर के कुछ दुसरे इलाकों में पत्थरबाजी की घटना शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक करीब-करीब सभी जगहों पर स्तिथि को काबू में कर लिया गया है। कुछ आरोपियों की पहचान हो गई है, जिन्हें पुलिस हिरासत में लेने का काम कर रही है।

नंदुरबार के मालीवाड़ा इलाके में इतनी बड़ी घटना कैसे घट गई, ये जांच का विषय है। पत्थर फेंकने वाले कौन थे, गाड़ियों में आगजनी करने वाले कौन थे, इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

1 घर, 1 फंदा, 4 लाशें, महाराष्ट्र के धुले में बुराड़ी जैसा कांड, इलाके में सनसनी

VIDEO: गणपति विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, छत पर खड़ी थी भीड़, अचानक भरभरा कर गिरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement