Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. उद्धव के समर्थकों ने राज ठाकरे के काफिले पर फेंकी सुपारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

उद्धव के समर्थकों ने राज ठाकरे के काफिले पर फेंकी सुपारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टियों के बीच तल्खियां बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। शुक्रवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे के काफिले पर शिवसेना यूबीटी के समर्थकों ने सुपारी फेंकी है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: August 09, 2024 23:50 IST
उद्धव और राज ठाकरे में बढ़ा तनाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव और राज ठाकरे में बढ़ा तनाव।

महाराष्ट्र में अब से कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन होने वाला है। राज्य के सभी दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, शिवसेना और एनसीपी की महायुति और कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी शरद पवार की महाविकास अघाड़ी (MVA)के बीच होने वाला है। हालांकि, दूसरी ओर राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने भी अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। अब चुनाव की तैयारियों के बीच पार्टियों के बीच तल्खियां भी सामने आ रही हैं। शुक्रवार को शिवसेना उद्धव गुट के समर्थकों ने कथित तौर पर राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी फेंकी है। 

क्या है पूरा मामला?

शुक्रवार की दोपहर को महाराष्ट्र के बीड जिले में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के काफिले पर कथित तौर पर सुपारी फेंके जाना का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में शिवसेना (यूबीटी) के चार समर्थकों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि राज ठाकरे शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं। वह इस वक्त मध्य महाराष्ट्र क्षेत्र के दौरे पर हैं। 

रास्ता रोकने की कोशिश

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि जब राज ठाकरे का काफिला एक होटल की ओर जा रहा था, उसी वक्त शिवसेना (यूबीटी) के कुछ समर्थकों ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने काफिले पर सुपारी फेंकी। फेंकी गई सुपारी राज ठाकरे की गाड़ी के बजाय उनके काफिले की एक अन्य गाड़ी पर गिरी।

उद्धव गुट के नेता राज ठाकरे पर देते हैं बयान

पुलिस ने बताया है कि राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी फेंकने वाले उद्धव ठाकरे के समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया है। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जा रहा है। दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं ने पहले भी राज ठाकरे पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के प्रभाव को कम करने के लिए सुपारी (ठेका) लेने का आरोप लगाया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- अब सड़कों पर दिखे गड्ढे तो ठेकेदार और कंपनी की खैर नहीं, पुलिस दर्ज करेगी FIR

"जब वोट चाहिए तब ये मुसलमानों के पास आ जाते हैं", उद्धव ठाकरे पर क्यों भड़के वारिस पठान?

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement