Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. आईटीसी ग्रैंड मराठा पहुंचे उद्धव ठाकरे के विधायक, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर होटल गेम शुरू

आईटीसी ग्रैंड मराठा पहुंचे उद्धव ठाकरे के विधायक, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर होटल गेम शुरू

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव 12 जुलाई को होने वाले हैं। इससे पहले अब महाराष्ट्र में होटल गेम शुरू हो चुका है। दरअसल सभी दलों के विधायकों को होटलों में ठहाराय जा रहा है, क्योंकि विधायकों के खरीद-फरोख्त की आशंका है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: July 11, 2024 9:08 IST
Uddhav Thackeray MLA reached ITC Grand Maratha hotel game started for Maharashtra Legislative Counci- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आईटीसी ग्रैंड मराठा पहुंचे उद्धव ठाकरे के विधायक

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान 12 जुलाई को होने वाला है। 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में क्रॉस वोटिंग का खतरा सभी पार्टियों को सता रहा है। ऐसे में चुनावी दलों द्वारा अपने-अपने विधायकों को होटलों में ठहराया जा रहा है। मतदान के पहले महायुति और महाविकास अघाड़ी अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट कर रही है। अबतक शिवसेना शिंदे गुट के विधायक होटल ताज लैंड, भाजपा के विधायक ताज प्रेसीडेंसी और शिवसेना यूबीटी के विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा में शिफ्ट कराए जा चुके हैं। वहीं एनसीपी शरद पवार गुट के विधायकों को होटल ललित में रुकवाया गया है। 

आईटीसी ग्रैंड मराठा होटल पहुंचे उद्धव के विधायक

अगर शिवसेना यूबीटी के विधायकों की बात करें तो ये विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा होटल में ठहराए गए हैं। इन विधायकों में अजय चौधरी, वैभव नाईक, उदयसिंग राजपूत, राजन सालवी, प्रकाश फार्तफेकर, राहुल पाटिल, सुनील प्रभु, सुनील राऊत, संजय पोतनीस, आदित्य ठाकरे, रमेश कोरगावकर, भास्कर जाधव होटल में रूके हुए हैं। वहीं कैलाश पाटिल, नितिन देशमुख, ऋतुजा लटके, शंकरराव गडाख आज होटल पहुंचने वाले हैं। बता दें कि ताज प्रेसीडेंसी होटल में आज भाजपा विधायकों की बैठक होने जा रही है। ये बैठक सुबह 10 बजे होगी। इस बैठक में विधायकों का मार्गदर्शन किया जाएगा।

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव का गुणा गणित

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की मौजूद स्ट्रेंथ 274 है। विधान परिषद की एक सीट जीतने के लिए 23 वोटों की जरूरत है। विधान परिषद चुनाव में भाजपा के 5, शिवसेना के 2 और एनसीपी एपी के 2 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। वहीं महाविकास अघाड़ी के 3, यानी शिवसेना यूबीटी के 1, कांग्रेस के 1 और शेकाप के 1 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। वहीं शरद पवार की एनसीपी ने भारतीय शेतकारी कामगार पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन दिया है। अगर गुणा गणित की बात करें तो महायुति के पास कुल 181 विधायक हैं। महाविकास अघाड़ी के पास 64 और छोटे निर्दलीय दलों के पास 29 विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement