Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'अब पता चला राज ठाकरे और MNS को सुपारीबाज क्यों कहा जाता है?' हमले के बाद बोली उद्धव की शिवसेना

'अब पता चला राज ठाकरे और MNS को सुपारीबाज क्यों कहा जाता है?' हमले के बाद बोली उद्धव की शिवसेना

उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले की घटना के बाद शिवसेना (UBT) का बयान सामने आया है। पार्टी के नेता आनंद दुबे ने कहा, अब हमें पता चल गया है कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को 'सुपारीबाज' क्यों कहा जाता है?

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: August 11, 2024 8:31 IST
Shiv Sena UBT- India TV Hindi
Image Source : ANI उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला, पार्टी का आया बयान

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में अब एक नया टकराव देखने को मिल रहा है। यह टकराव उद्धव ठाकरे की शिवसेना और राज ठाकरे की एमएनएसके बीच हो रहा है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के काफिले पर हमले का आरोप लगा रही हैं और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। शनिवार देर शाम ठाणे में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला हुआ। इस हमले के बाद उनकी पार्टी शिवसेना (UBT) का बयान सामने आया है। 

हमला राज्य सरकार की विफलता

शिवसेना (UBT) नेता आनंद दुबे ने कहा कि अब हमें पता चल गया है कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को 'सुपारीबाज' क्यों कहा जाता है? उन्होंने कहा कि ठाणे में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला हुआ, वे महाराष्ट्र के सीएम रह चुके हैं, उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है और वे बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं, अगर राज्य में वे सुरक्षित नहीं हैं तो फिर आम लोगों की सुरक्षा कैसे सरकार कैसे करेगी..आनंद दुबे ने कहा कि यह हमला राज्य सरकार की विफलता है। यहां कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

गोबर, चूड़ियां और टमाटर फेंके गए

मुंबई से सटे ठाणे में शनिवार को उद्धव ठाकरे की पार्टी की तरफ से एक सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस समारोह में उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए। इस दौरान सभास्थल पर और रास्ते में कथित तौर पर कुछ मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा उनके काफिले पर गोबर, टमाटर, चूड़ियां और नारियल फेंके गए।  पुलिस ने लगभग 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के बीड जिले में राज ठाकरे की रैली में शिवसेना उद्धव गुट के लोगों पर सुपारी फेंकने के आरोप लगे थे।

ऐसे में सियासी गलियारों में अब ये चर्चा तेज हो गई है कि क्या महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे बनाम राज ठाकरे शुरू होने वाला है? क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो सियासत में एक नया विवाद शुरू हो जाएगा, जिसका खामियाजा जनता को भी भुगतना पड़ सकता है। 

रैली से पहले हुई पोस्टरबाजी

बता दें कि ठाणे में उद्धव की रैली से पहले ही शहर में उनके खिलाफ पोस्टरबाजी भी हुई थी। ठाणे में लगाए गए बड़े- बड़े पोस्टर्स में उद्धव को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पैरों में  झुके और ज़मीन को चाटते हुए दिखाया गया। इन पोस्टर्स में सबसे ऊपर मराठी में मोटे अक्षरों में लिखा था-तुम्हारे चरणों में नतमस्तक होऊंगा..चरणों की पूजा करूंगा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement