Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. रायगढ़ किले की सीढ़ियों का नजारा देख कांप जाएगी रूह, पर्यटकों का तो कलेजा ही सूख गया; आप भी देखें भयावह Video

रायगढ़ किले की सीढ़ियों का नजारा देख कांप जाएगी रूह, पर्यटकों का तो कलेजा ही सूख गया; आप भी देखें भयावह Video

रायगढ़ किले का एक भयावह वीडियो सामने आया है। यहां पर हुई भारी बारिश के बीच कई सारे पर्यटक किले की सीढ़ियों पर फंस गए। वहीं किले की सीढ़ियों पर पानी के तेज बहाव के बीच किसी तरह से पर्यटक खुद को संभालते हुए दिखे।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Amar Deep Updated on: July 08, 2024 13:20 IST
रायगढ़ किले पर फंसे पर्यटक।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रायगढ़ किले पर फंसे पर्यटक।

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में कल दोपहर 3:30 से चार बजे के तक मूसलाधार बारिश हुई। इस बारिश की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज के रायगढ़ स्थित किले भी कुछ पर्यटक काफी परेशान दिखे। बारिश के दौरान ये पर्यटक किले की सीढ़ियों पर फंस गए थे। इस दौरान मूसलाधार बारिश की वजह से रायगढ़ किले की सीढ़ियों से तेज धार के साथ पानी बहता देखा गया। वहीं सीढ़ियों से नीचे बहते पानी के बीच किसी तरह से पर्यटक खुद को संभालते दिखे।

पर्यटकों के फंसे होने का वीडियो आया सामने

दरअसल, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले मे मौजूद यहां का किला पर्यटकों के बीच काफी मशहूर है। यहां हर साथ लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। हालांकि कल शाम को यहां पर हुई बारिश पर्यटकों के लिए परेशानी का सबब बन गई। यहां पर कई सारे पर्यटक घूमने आए थे। इस बीच मूसलाधार बारिश होने लगी। बारिश के दौरान यहां पर पर्यटकों के फंसे होने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में किले की सीढ़ियों से पानी तेज धार के साथ नीचे उतरता हुआ दिख रहा है। इस बीच कई पर्यटक सीढ़ियों पर फंस गए थे। किसी तरह से पर्यटक किनारे पर बनी दिवार के सहारे खुद को संभालते दिखे।

बारिश की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त

बता दें कि कल से ही रायगढ़ सहित महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश देखी जा रही है। भारी बारिश की वजह से हर जगह जलभराव की समस्या देखी जा रही है। वहीं मायानगरी कही जाने वाली मुंबई में भी बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है। मुंबई में बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इस वजह से कई ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अभी भी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में बारिश और हाई टाइड की चेतावनी जारी की है। 

किले को पर्यटकों के लिए किया गया बंद

वहीं अब रायगढ़ जिले में जारी भारी बारिश के कारण रायगढ़ किले को आज से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। रायगढ़ किले की ओर जाने वाले चित्ता दरवाजा और नाने दरवाजा मार्ग को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है। पुलिस बल की नियुक्ति कर दी गई है। साथ ही जो पर्यटक इस वक्त रायगढ़ किले पर हैं, उन्हें रोपवे के जरिए किले से नीचे ले जाया जा रहा है। प्रशासन ने किले तक पहुंचने के लिए रोपवे को बंद कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें- 

भयंकर बारिश के बीच मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें कैंसिल, कई का बदला समय; ये रूट डायवर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement