Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अंजनेरी पहाड़ पर पानी की तेज धार में फंसे पर्यटक, 6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन; देखें भयावह Video

अंजनेरी पहाड़ पर पानी की तेज धार में फंसे पर्यटक, 6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन; देखें भयावह Video

महाराष्ट्र के नासिक जिले का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में कुछ पर्यटक पानी की तेज धार के बीच फंसे हुए दिख रहे हैं। वहीं करीब 6 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फॉरेस्ट विभाग ने किसी तरह से पर्यटकों की जान बचाई।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Updated on: July 15, 2024 12:58 IST
अंजनेरी पहाड़ पर फंसे पर्यटक।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अंजनेरी पहाड़ पर फंसे पर्यटक।

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले में पर्यटकों के लिए बारिश मुसीबत बनकर सामने आई। दरअसल, कुछ पर्यटक रविवार को नासिक के अंजनेरी में घूमने के लिए गए थे। इसी दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश की वजह से कुछ ही देर में पानी की तेज धार बहने लगी। वहीं पानी की तेज धार के बीच पर्यटकों के फंसे होने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पर्यटक एक-दूसरे का हाथ पकड़कर किसी तरह से अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पर्यटकों को बचा लिया गया। 

6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

दरअसल, नासिक जिले के अंजनेरी में पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया। फॉरेस्ट विभाग के कर्मियों ने किसी तरह से पर्यटकों को रेस्क्यू कर उनकी जान बचाई। वहीं करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकला जा सका। बताया जा रहा है कि सभी पर्यटक रविवार को अंजनेरी में घूमने गए थे। इसी बीच अचानक अंजनेरी पहाड़ और आसपास के इलाके में हुई जबरदस्त बारिश होनी लगी। बारिश की वजह से पहाड़ पर पानी की तेज धार बहने लगी। सभी पर्यटक पानी के बहाव के बीच फंस गए। ये घटना रविवार शाम 5 बजे की बताई जा रही है।

रायगढ़ किले पर भी फंसे थे पर्यटक

कुछ दिन पहले भी ऐसा ही एक मामला रायगढ़ जिले में भी देखने को मिला था। दरअसल रायगढ़ के किले पर कुल पर्यटक घूमने के लिए आए थे, लेकिन अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश इतनी तेज थी कि किले की सीढ़ियों से तेज धार के साथ पानी बहने लगा। वहीं कई पर्यटक किले की सीढ़ियों पर फंस गए। पर्यटक काफी देर तक सीढ़ियों पर रुके रहे और जान बचाने के लिए रेलिंग को पकड़े रहे। हालांकि बाद में इन पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया और साथ ही किले पर आवाजाही को बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- 

रायगढ़ किले की सीढ़ियों का नजारा देख कांप जाएगी रूह, पर्यटकों का तो कलेजा ही सूख गया; आप भी देखें भयावह Video

इस राज्य में बढ़ने वाला है रोडवेज बस का किराया, 295 करोड़ का चल रहा घाटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement