Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नवी मुंबई में दिखा बारिश का कहर, झरना देखने के चक्कर में फंस गए पर्यटक, रेस्क्यू का Video आया सामने

नवी मुंबई में दिखा बारिश का कहर, झरना देखने के चक्कर में फंस गए पर्यटक, रेस्क्यू का Video आया सामने

कुछ लोग सीबीडी के दुर्गा नगर में एक झरना देखने के लिए गए थे मगर उन्हें ऐसा करना तब भारी पड़ गया जब बारिश के कारण वो वहां फंस गए। इसके बाद पुलिस और आपातकालीन सेवाओं की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: July 21, 2024 16:49 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA झरने में फंसे लोगों को रेसक्यू करके बाहर निकाला

बारिश ने अभी महाराष्ट्र के लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया हुआ है। मुंबई और उसके उपनगरों से लगातार भारी बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को 'हाई अलर्ट' पर रहने के लिए कहा है। वहीं IMD ने भी भारी बारिश की संभावना वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को सचेत किया है। मगर इसी बीच कुछ लोग प्रकृति का आनंद लेने के लिए घूमने जा रहे हैं और बाद में भारी बारिश के कारण संकट में पड़ रहे हैं। नवी मुंबई में कुछ पर्यटक एक झरना देखने के लिए गए थे मगर बारिश के कारण वहां फंस गए।

लोगों को किया गया रेस्क्यू

बता दें कि 60 से अधिक पर्यटक सीबीडी के दुर्गा नगर स्थित झरने को देखने और वहां घूमने के लिए गए थे। मगर भारी बारिश के कारण वो वहां पर फंस गए। इसकी जानकारी मिलने के बाद आयुक्त डॉ. कैलाश शिंदे ने पुलिस और आपातकालीन सेवाओं को मौके पर भेजा ताकि पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। पुलिस और आपातकालीन सेवा की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जिसका एक वीडियो भी सामने आया है।

यहां देखें रेसक्यू का वीडियो

चंद्रपुर जिले में भी फंसे लोग

चंद्रपुर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यही कारण है कि वहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। रात भर हुई बारिश के कारण वहां के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। चंद्रपुर के अजयपुर गांव के पास कई किसान खेत में फंस गए तो वहीं घूमने के लिए आए कुछ पर्यटक भी वहां पर फंस गए। प्रशासन को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को रेस्क्यू करने के लिए भेजा गया। पुलिस की टीम ने रेस्क्यू करते हुए वहां फंस पर्यटकों, रिसोर्ट के कर्माचारियों और खेत में फंसे किसानों को सुरक्षित बाहर निकाला।

(सर्वजीत सोनी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

'महायुति का बनेगा मुख्यमंत्री, BJP होगी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी', अधिवेशन में कार्यकर्ताओं से देवेंद्र फडणवीस का वादा

Video: ओवरटेक करने को लेकर शख्स ने महिला के साथ की मारपीट, खून से लथपथ हालत में सड़क पर छोड़कर हुआ फरार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement