Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. ठाणे में फ्लैट की छत गिरने से बुजुर्ग दंपति और बेटा घायल; लगभग 100 अन्य को निकाला गया

ठाणे में फ्लैट की छत गिरने से बुजुर्ग दंपति और बेटा घायल; लगभग 100 अन्य को निकाला गया

यह इमारत करीब 35 साल पुरानी है और नगर निगम ने पहले ही इसे असुरक्षित, खतरनाक और न रहने योग्य की श्रेणी में रखा है। घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 13, 2024 11:21 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कलवा नगर में स्थित एक इमारत की दूसरी मंजिल की छत ढहने से एक बुजुर्ग दंपति और उनका बेटा घायल हो गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बुधवार रात चार मंजिला इमारत में हुई थी। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (RDMC) के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया, ''कलवा के भुसार अली इलाके में स्थित 'ओम कृष्णा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी' में बुधवार रात 11 बज कर करीब 55 मिनट पर एक इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट की छत गिर जाने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटा घायल हो गए।''

35 साल पुरानी है इमारत

उन्होंने बताया कि यह इमारत करीब 35 साल पुरानी है और नगर निगम ने पहले ही इसे असुरक्षित, खतरनाक और न रहने योग्य की श्रेणी में रखा है। उसके अनुसार, इस इमारत को खाली करने और ध्वस्त करने की जरूरत है। तड़वी ने बताया, ''सूचना मिलने के बाद स्थानीय अग्निशमन विभाग और आरडीएमसी की टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने इमारत के 30 फ्लैट में रहने वाले करीब 100 लोगों को बाहर निकाला।

घटना के बाद इमारत को सील

उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान मनोहर दांडेकर (70), उनकी पत्नी मनीषा (65) और बेटे मयूर (40) के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यासीन तड़वी ने बताया कि इस घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी इमारत के संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

पुणे पोर्श कांड: CCTV में रिश्वत लेते दिखा अस्पताल का कर्मचारी, नाबालिग के पिता ने बदलवाया था ब्लड सैंपल

गर्लफ्रेंड की एक छोटी सी बात और आपस में भिड़ गए कैदी, सेंट्रल जेल बना अखाड़ा; जानें क्या है पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement