Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. गढ़चिरौली में मारे गए सभी नक्सलियों पर था भारी भरकम इनाम, रकम जान उड़ जाएंगे होश

गढ़चिरौली में मारे गए सभी नक्सलियों पर था भारी भरकम इनाम, रकम जान उड़ जाएंगे होश

महाराष्ट्र में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने यहां 12 कुख्यात नक्सलियों को मौत के घाट उतारा है। वहीं, अब खबर आ रही है है कि इन पर बड़ी इनाम की राशि घोषित थी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 18, 2024 15:28 IST
नक्सलियों के पास से मिले सामान व हथियार- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB नक्सलियों के पास से मिले सामान व हथियार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां सुरक्षा बलों के C-60 कमांडो ने 12 नक्सलियों को ठिकाने लगा दिया है। अब इन अब अपडेट देते हुए सुरक्षा बलों ने बताया कि इन नक्सिलयों पर भारी भरकम इनाम था। पुलिस ने बताया कि इन नक्सलियों पर 16 लाख तक के इनाम घोषित थे। मुठभेड़ में डिवीजनल कमांडर समेत 12 नक्सलियों को मारा गया है। 

इन पर थे ये भारी भरकम इनाम

सुरक्षाबलों ने बताया कि गढ़चिरौली में 12 नक्सलवादियों को C-60 कमांडो ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इन पर महाराष्ट्र सरकार ने 2 लाख से लेकर 16 लाख रुपये तक इनाम घोषित कर रखा था। सभी के इनाम को जोड़कर देखा जाए तो कुल 86 लाख के नक्सली मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने बताया कि इस एनकाउंटर को भारी बारिश के बीच अंजाम दिया गया है। साथ ही इस ऑपरेशन में नक्सलियों के डिवीजनल कमांडर को भी मार गिराया गया है।

कई हथियार हुए बरामद

सुरक्षा बल को यह सूचना मिली थी कि कर्ची में 12 से 15 नक्सलियों की एक्टिविटी देखी गई है, उसके बाद पुलिस ने अपनी रणनीति तय की और पूरे घटना को अंजाम दिया। घटनास्थल से अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। साथ नक्सली सामग्री भी बरामद की हुई, इससमें 3 AK-47, 3 राइफल, 2 इंसास राइफल, 1 कार्बाइन,1 एसएलआर, समेत 7 आधुनिक हथियार शामिल है।

8 घंटे चली मुठभेड़

गौरतलब है कि गढ़चिरौली में बीते दिन नक्सली और सुरक्षा बलों के बीच लगभग 8 घंटे तक मुठभेड़ चली, जिसमें 12 नक्सलियों को ढेर करने में C-60 के जवान सफल हुए, मारे गए नक्सलियों में डिवीजनल कमांडर और टिपागढ़ नक्सली दल का कमांडर लक्ष्मण अंतराम उर्फ विशाल अंतराम का नाम भी शामिल है। पुलिस ने 12 नक्सलियों के शव घटनास्थल से बरामद कर लिए हैं। इस मुठभेड़ में एक पुलिस निरीक्षक और एक पुलिस जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं। बता दें कि डिवीजनल कमांडर विशाल अंतराम पर 42 मुठभेड़, 15 मर्डर जैसे 78 मामले दर्ज थे, इसके ऊपर महाराष्ट्र सरकार ने 16 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें:

'लाडला भाई योजना' पर संजय राउत ने निकाली भड़ास, संजय निरूपम ने दिया जवाब

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां हुई गिरफ्तार, बंदूक दिखाकर किसान को दी थी धमकी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement