Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई पुलिस की दरियादिली आई सामने, प्रेग्नेंट महिला की सड़क पर कराई डिलीवरी, हॉस्पिटल में भी करवाया एडमिट

मुंबई पुलिस की दरियादिली आई सामने, प्रेग्नेंट महिला की सड़क पर कराई डिलीवरी, हॉस्पिटल में भी करवाया एडमिट

मुंबई पुलिस के काम की हर तरफ तारीफ हो रही है। उसकी निर्भया स्कवॉड ने न केवल एक प्रेग्नेंट महिला की सड़क पर डिलीवरी करवाई बल्कि मां और बच्चे को हॉस्पिटल में भी एडमिट करवाया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 21, 2024 7:29 IST
Mumbai Police- India TV Hindi
Image Source : X@CPMUMBAIPOLICE मुंबई पुलिस

मुंबई: मुंबई पुलिस की निर्भया स्कवॉड ने प्रसव पीड़ा में महिला की सड़क पर डिलीवरी कराई है। पेट्रोलिंग टीम ने मां और बच्चों को हॉस्पिटल भी पहुंचाया। दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। मुंबई के डोंगरी पुलिस स्टेशन के निर्भया दस्ते ने बीते शुक्रवार को झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला को सड़क पर बच्चे को जन्म देने में मदद की। बाद में महिला और उसके नवजात शिशु को जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत अच्छी बताई जा रही है। 

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब चार बजे इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान निर्भया दस्ते को पता चला कि डोंगरी के चार नल जंक्शन पर फुटपाथ पर एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है, और खून बह रहा है। इसके बाद दस्ते में शामिल महिला पुलिसकर्मी तुरंत कार्रवाई में जुट गईं।

चूंकि महिला को रक्तस्राव हो रहा था और एम्बुलेंस को आने में कुछ समय लग सकता था, इसलिए उन्होंने महिला को ढकने के लिए पोस्टर और बैनर एकत्र किए और लोकल लोगों की मदद से वे महिला को एक लड़के को जन्म देने में मदद करने में सफल रहे।

साथ ही पुलिस कर्मचारियों ने पूरी एहतियात बरती और महिला और उसके नवजात बच्चे को पेट्रोलिंग वैन से इलाज के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल ले गए। मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर ने निर्भया स्कवॉड  को बधाई देते हुए यह जानकारी साझा की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement