Thursday, June 27, 2024
Advertisement

बेटी, दामाद ने बुजुर्ग मां-बाप से ही कर ली 9 करोड़ की ठगी! 13 फ्लैट अपने नाम कराए, खाते से पैसे भी निकाले

90 साल के एक रियल एस्टेट करोबारी अपनी बेटी, दामाद और दो नातियों की शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। उन्होंने बताया कि आरोपी उनको अपने साथ रखने के लिए ले गए और उनके 13 फ्लैट या तो अपने नाम करा लिये या बेच दिए और 5.88 करोड़ रुपये प्राप्त किये।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 06, 2024 21:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के ठाणे शहर के 90 वर्षीय एक रियल एस्टेट करोबारी ने अपनी बेटी, दामाद और दो नातियों पर 9.37 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की शिकायत के आधार पर कासार वडवली पुलिस थाने में चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार आरोपियों ने पीड़ित को अपने साथ रखने के लिए ले गए और उनके 13 फ्लैट या तो अपने नाम करा लिये या बेच दिए और 5.88 करोड़ रुपये प्राप्त किये। आरोपियों ने पीड़ित के बैंक खाते से तीन करोड़ रुपये भी निकाल लिए और उसकी पत्नी के 49 लाख रुपये के गहने भी हड़प लिए।

बुजुर्ग दंपति को दी जान से मारने की धमकी

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब पीड़ित और उसकी पत्नी ने उनसे इस बारे में पूछा तो आरोपियों ने उन्हें धमकाया और गाली-गलौज की एवं उन्हें जान से मारने की धमकी दी।’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और प्रकरण की जांच की जा रही है।

उत्तराखंड में बुजुर्ग महिला को बेटी-दामाद ने दिया धोखा

बता दें कि पिछले महीने उत्तराखंड से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां एक बुजुर्ग महिला ने अपनी बेटी और दामाद पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। बुजुर्ग ने यह भी बताया कि उसके साथ मारपीट की गई थी। अपनी बेटी और दामाद की शिकायत लेकर वह थाने पहुंची थी। कनखल में एक बुजुर्ग महिला का मकान उसकी बेटी और दामाद ने धोखाधड़ी से अपने नाम करा लिया था। इसका विरोध करने पर दंपति ने बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट की थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें-

इंस्टा पर मिली पुरानी प्रेमिका, शादी के 10 साल बाद लव स्टोरी में आया असली ट्विस्ट; जीवनसाथी-बच्चों को छोड़ हुए फरार

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने आ रहे दामाद की मौत; पत्नी-बेटा घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement