Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई लोकल में टिकट चेक करने गए टीसी संग मारपीट, अकाली दल ने की कार्रवाई की मांग

मुंबई लोकल में टिकट चेक करने गए टीसी संग मारपीट, अकाली दल ने की कार्रवाई की मांग

मुंबई लोकल में एक टीसी संग हुई मारपीट के बाद शिरोमणि अकाली दल ने कार्रवाई की मांग की है। दरअसल टिकट करने गए टीसी के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। हालांकि लिखित में माफी मांगने के बाद टीसी की तरफ से इसे लेकर केस दर्ज नहीं कराया गया।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: August 17, 2024 23:34 IST
TC who went to check ticket in Mumbai local was beaten up Akali Dal demanded action- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई लोकल में टिकट चेक करने गए टीसी संग मारपीट

मुंबई एसी लोकल में एक टिकट चेकर संग बदसलूकी का मामला सामने आया है। दरअसल मामला पश्चिमी रेलवे की मुंबई लोकल का है। मुंबई एसी लोकल ट्रेन में सवार एक यात्री ने प्रथम श्रेणी के डिब्बे में यात्रा करने के कारण लगाए गए जुर्माने के बाद टीसी पर हमला कर दिया। इसे लेकर मुख्य टिकट निरीक्षक जसबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने शनिवार को मुंबई एसी लोकल ट्रेन में तीन लोग यात्रा कर रहे थे। उनके पास प्रथम श्रेणी के पास थे, जो एसी लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति नहीं है। जब हमने उनसे जुर्माना वसूला, तो उनमें से एक अनिकेत भोसले ने बहस करनी शुरू कर दी और मारपीट करने लगा।

टीसी संग मुंबई लोकल में मारपीट

टीसी जसबीर सिंह ने बताया कि जब ट्रेन बोरीवली पहुंची तो मैंने उन्हें उतरने के लिए कहा, लेकिन उसने मना कर दिया और मेरे साथ मारपीट की। मेरी वर्दी फाड़ दी और इस हाथापाई में, मैंने अन्य यात्रियों से जुर्माने के रूप में एकत्र 1500 रुपये खो दिए। उन्होंने कहा कि ट्रेन में देरी हुई और बोरीवली में उसे रोक लिया गया। इसके बाद हमने आरपीएफ और रेलवे पुलिस को बुलाया, जो नालासोपारा में उन्हें उतारने में सफल हुए। बाद में जब हम मामला दर्ज कराने वाले थे, तो भोसले ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और खोई हुई राशि का भुगतान किया और अधिकारियों को माफीनामा दिया।

आरोपी ने मांगी माफी

अनिकेत भोसले ने इसके बाद कहा कि मामला दर्ज हने से उसकी नौकरी की संभावनाएं प्रभावित होंगी। इसे लेकर जसबीर सिंह ने कहा कि हमने भोसले से लिखित माफी मिलने के बाद उन्हें चेतावनी देकर जाने देने का फैसला किया। इस मामले पर अब शिरोमणि अकाली दल का बयान आया है। शिरोमणि अकाली दल ने इस घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार से इसपर सख्त एक्शन लेने की अपील की है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए महाराष्ट्र सरकार से इस मामले में सख्त एक्शन लेने की अपील की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement