Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधान भवन में आज 7 MLC को दिलाई जाएगी शपथ, राज्यपाल ने किया था मनोनीत

महाराष्ट्र विधान भवन में आज 7 MLC को दिलाई जाएगी शपथ, राज्यपाल ने किया था मनोनीत

राज्यपाल द्वारा नियुक्त सात एमएलसी का शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर विधान भवन में होगा। महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति डॉ. नीलम गोरे शपथ दिलाएंगी।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 15, 2024 9:55 IST
महाराष्ट्र विधान भवन में आज 7 MLC को दिलाई जाएगी शपथ,- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI महाराष्ट्र विधान भवन में आज 7 MLC को दिलाई जाएगी शपथ,

मुंबईः राज्यपाल की तरफ से मनोनीत किए गए सात विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) को आज आचार संहित लगने से पहले शपथ दिलाई जाएगी। जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति डॉ. नीलम गोरे आज दोपहर विधान भवन में मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलाएंगी।

दोपहर में होगा शपथग्रहण समारोह

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राज्यपाल द्वारा नियुक्त 12 एमएलसी के रिक्त पदों को लेकर हाई कोर्ट में मामला लंबित है। हाई कोर्ट ने शिवसेना यूबीटी कोल्हापुर प्रमुख सुनील मोदी की याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली है और आदेश सुरक्षित रख लिया है। अब सरकार ने इन नियुक्तियों के लिए सात लोगों के नाम की सिफारिश की है और शपथ ग्रहण समारोह आज होगा। 

इन लोगों को दिलाई जाएगी शपथ

सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने जिन एमएलसी को नियुक्त किया है उनमें बीजेपी के 3, एनसीपी के 2 और शिवसेना को 2 नेता जुड़े हैं। भाजपा महिला अघाड़ी की प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ, पार्टी के प्रदेश महासचिव विक्रांत पाटिल और वाशिम जिले के बंजारा समाज के पोहरादेवी संस्थान के बाबूसिंह महाराज राठौड़ को भाजपा ने मौका दिया है। एनसीपी से पंकज भुजबल और इदरीस नायकवाड़ी को विधान परिषद की सीट दी गई है। पंकज भुजबल छगन भुजबल के बेटे हैं।

शिवसेना से इन्हें मिला मौका

बीजेपी ने पार्टी संगठन से दो लोगों को विधान परिषद में मौका दिया है। साथ ही बीजेपी ने बाबूसिंह महाराज राठौड़ को विधान परिषद भेजकर बंजारा समाज को मौका देने का संदेश दिया है। शिवसेना की ओर से पूर्व सांसद हेमंत पाटिल और पूर्व विधायक मनीषा कायंदे को विधान परिषद भेजा जा रहा है। 

आज होगी चुनाव के तारीखों की घोषणा

बता दें कि चुनाव आयोग आज महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों की घोषणा करेगा। निर्वाचन आयोग चुनाव संबंधी विस्तृत जानकारी की घोषणा के लिए दिल्ली में साढ़े तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस को आयोजित करेगा। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

विनय सहस्रबुद्धे को मिली ये जिम्मेदारी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय सहस्रबुद्धे को राज्य सांस्कृतिक नीति कार्यान्वयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। यह पद राज्य मंत्री के स्तर का है। पूर्व राज्यसभा सदस्य सहस्रबुद्धे की नियुक्ति तीन वर्ष की अवधि के लिए की गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement