Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र के अकोला में गणेश विसर्जन पर पथराव, 68 लोग हिरासत में, पुलिसकर्मी भी घायल

महाराष्ट्र के अकोला में गणेश विसर्जन पर पथराव, 68 लोग हिरासत में, पुलिसकर्मी भी घायल

महाराष्ट्र के अकोला जिले में गणेश विसर्जन के दौरान पथराव की घटना सामने आई है। पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाकर लोगों को नियंत्रित करना पड़ा है। इस मामले में 68 लोग हिरासत में लिए गए हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 19, 2024 9:13 IST
अकोला में गणेश विसर्जन पर हुआ पथराव।- India TV Hindi
Image Source : PTI अकोला में गणेश विसर्जन पर हुआ पथराव। (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र के अकोला जिले के अकोट शहर में गणपति विसर्जन शोभायात्रा के दौरान आज कुछ देर के लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। नंदीपेठ इलाके में एक धर्मस्थल के पास से गुजर रही गणपति शोभायात्रा पर दूसरे समुदाय द्वारा 5 मिनट तक पथराव किए जाने की घटना सामने आई। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दोनों समुदाय आमने-सामने आए

घटना के बाद शोभायात्रा कुछ समय के लिए रुक गई थी और दोनों समुदायों के आमने-सामने आने की भी खबरें हैं। हालांकि, पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। अकोला के एसीपी अनमोल मित्तल ने बताया कि थोड़े समय के लिए पथराव हुआ था, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तनाव को शांत कर दिया और फिर से शोभायात्रा शुरू करवाई।

68 लोगों को हिरासत में लिया गया

फिलहाल, शोभायात्रा शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ गई है, लेकिन स्थिति को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पीटीआई के ताजा अपडेट के मुताबिक, अब तक इस मामले में 68 लोगों को हिरासत में लिया गया है, और प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई

अधिकारियों ने बताया है कि यह घटना शाम चार बजे अकोट शहर के नंदीपेठ इलाके में हुई, जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा। पुलिस ने कथित तौर पर पथराव करने के लिए 68 लोगों को हिरासत में लिया है और आरोपियों पर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। घायल लोगों को ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया और संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें- वन नेशन-वन इलेक्शन पर आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, चुनाव आयोग को भी बताया मजाक

बीच सड़क पर धारदार तलवार से काटा केक, हवा में दागी दनादन गोलियां, VIDEO वायरल होने के बाद 3 पहुंचे जेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement