Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. सलमान खान के घर गोलीबारी करने वालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें 1735 पेज की चार्जशीट में कौन है मुख्य आरोपी

सलमान खान के घर गोलीबारी करने वालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें 1735 पेज की चार्जशीट में कौन है मुख्य आरोपी

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shakti Singh Published on: July 26, 2024 20:14 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने वाले आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इस मामले में स्पेशल MCOCA कोर्ट ने अनमोल बिश्वनोई और रोहित गोदारा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। दोनों को इस मामले में साजिशकर्ता माना गया है। दो आरोपियों ने सलमान खान के मुम्बई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर 14 अप्रैल को तड़के 5 बजे कई राउंड फायरिंग की थी। 

आरोपी 2 बाइक पर सवार होकर आए थे। गोलीबारी करने के बाद फरार हो गए थे। हालांकि, बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अपनी 1735 पेज की चार्जशीट में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को इस पूरी घटना का मुख्य साज़िशकर्ता बताया था।

चार्जशीट में सलमान खान का बयान

सलमान खान ने अपने बयान में कहा कि अनमोल बिश्नोई से उनके परिवार को खतरा है। वहीं दूसरी तरफ अनमोल बिश्ननोई और उस दिन घटनास्थल पर गए शूटर विक्की कुमार गुप्ता के बीच सिग्नल अप के जरिए हुई बहातचीत का ट्रांसक्रिप्ट भी जोड़ा गया है। अनमोल बिश्नोई का शूटरों को साफ निर्देश था कि जब तुम गोलीबारी करने जाना तब हेलमेट पहनकर मत जाना और सिगरेट पीते रहना ताकि निडर लगो और और लगे कि तुम इतिहास बनाने वाले हो। अनमोल बिश्नोई ने शूटर्स को निर्देश दिया था कि वहां पर गोलियां बड़े सोच और समझ कर चलानी है। चाहे आधा मिनट लगे तो भी दिक्कत नहीं है। एक मिनट लगे या डेढ़ मिनट लगे, कोई दिक्कत नहीं है।

तापी नदी में मिली थी बंदूक

मुंबई पुलिस ने गुजरात के सूरत में तापी नदी में तलाशी अभियान चलाकर सलमान के घर के बाहर फायरिंग में इस्तेमाल की गई बंदूक को बरामद किया था। सलमान के घर पर गोली चलाने वाले युवकों विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वो सलमान के घर गोलीबारी को अंजाम देकर मुंबई से सड़क के रास्ते सूरत पहुंचे थे। यहां से वे ट्रेन से भुज की ओर गए जहां यात्रा के दौरान उन्होंने पिस्तौल को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था। सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था।

यह भी पढ़ें-

नीट यूजी के संशोधित रिजल्ट आने के बाद इन 17 बच्चों ने किया टॉप, यहां जानें नाम

किस बात को लेकर बहुत परेशान हैं परिणिती चोपड़ा? शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट, बोलीं- दूसरों को खुश करने के लिए...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement