Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'इंफ्लुएंसर' फैजान अंसारी ने 'इमरजेंसी' फिल्म को लेकर की भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने हिरासत में लिया

'इंफ्लुएंसर' फैजान अंसारी ने 'इमरजेंसी' फिल्म को लेकर की भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने हिरासत में लिया

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ के समर्थन में भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने फैजान अब्दुल जमीर अंसारी नाम के एक 'इंफ्लुएंसर' को हिरासत में लिया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 05, 2024 7:10 IST
Kangana Ranaut, Emergency Movie, Faizan Abdul Zameer Ansari- India TV Hindi
Image Source : ZEE STUDIO ‘इमरजेंसी’ मूवी का कई संगठन विरोध कर रहे हैं।

मुंबई: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ से जुड़ी भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने और सिखों तथा मुसलमानों के बीच सौहार्द खराब करने की कोशिश करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 27 वर्षीय एक सोशल मीडिया ‘इन्फ्लुएंसर’ को बुधवार को हिरासत में ले लिया। इस बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान फैजान अब्दुल जमीर अंसारी के रूप में हुई है। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, अंसारी का पोस्ट संभावित रूप से सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के इरादे से किया गया था।

विवादित पोस्ट में किया गया था ये दावा

अधिकारी ने कहा कि अंसारी द्वारा किए गए विवादास्पद पोस्ट में दावा किया गया कि मुंबई से हजारों मुस्लिम बुधवार को फिल्म के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए माहिम दरगाह के बाहर एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पोस्ट में अंसारी का मोबाइल नंबर भी था। माहिम थाने में समुदायों के बीच नफरत फैलाने के आरोप में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की संबंधित धाराओं के तहत अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले में जांच जारी है।

कई सिख संगठनों ने जताई है आपत्ति

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों ने आरोप लगाया गया है कि फिल्म में समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और गलत ऐतिहासिक तथ्य दिए गए हैं। फिल्म को बुधवार को बंबई हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को फिल्म के तत्काल प्रमाणन संबंधी कोई भी निर्देश देने से इनकार कर दिया। इससे संभावना है कि फिल्म निर्धारित तारीख 6 सितंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी।

कंगना रनौत ने कहा- कीमत चुका रही हूं

वहीं, अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज टलने के बीच अभिनेत्री कंगना रनौत ने बुधवार को कहा कि वह ‘सबकी पसंदीदा निशाना’ बन गई हैं और वह ‘सोए हुए देश’ को जगाने की कीमत चुका रही हैं। ‘इमरजेंसी’ में रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement