Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बदलापुर मामले में आरोपी की तीनों पत्नियों का बयान लेगी एसआईटी, जांच के दौरान मिला सीसीटीवी फुटेज

बदलापुर मामले में आरोपी की तीनों पत्नियों का बयान लेगी एसआईटी, जांच के दौरान मिला सीसीटीवी फुटेज

बदलापुर मामले में की जांच कर रही एसआईटी की टीम आरोपी अक्षय शिंदे की तीनों पत्नियों के बयान दर्ज करने वाली है। बता दें कि एसआईटी ने जांच के दौरान स्कूल के भीतर का एक सीसीटीवी फुटेज भी पाया है, जिसमें आरोपी स्कूल में आते-जाते दिख रहा है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 24, 2024 15:36 IST
SIT will take the statement of the three wives of the accused in Badlapur case CCTV footage found du- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आरोपी की तीनों पत्नियों का बयान लेगी एसआईटी

बदलापुर मामले की जांच कर रही एसआईटी की टीम आरोपी अक्षय शिंदे के घर की भी जांच कर सकती है। एसआईटी को आरोपी शिंदे के मोबाइल फोन की तलाश है। पुलिस पता लगाना चाहती है कि ऐसी हरकत करने वाला शख्स अपने मोबाइल फोन में क्या देखता था। क्या रखता था, उसके संपर्क में कौन-कौन था। सूत्रों ने बताया कि लोकल पुलिस ने इसके पहले आरोपी शिंदे के घर की तलाशी ली थी। लेकिन उन्हें वहां से मोबाइल फोन नहीं मिला था। अगर मोबाइल फोन परिवार के पास हुआ तो पुलिस फोन मंगा सकती है। इसके अलावा ऐसा बताया जा रहा है कि एसआईटी को जांच के दौरान स्कूल प्रिमाइसेस के गेट का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें आरोपी स्कूल के अंदर आते और जाते दिखाई दे रहा है। 

आरोपी की पत्नियों का बयान दर्ज करेगी एसआईटी

सूत्रों ने बताया कि आरोपी शिंदे की तीन शादियां हो चुकी हैं। इसमें से उसने पहली पत्नी को इसलिए छोड़ा क्योंकि उसका दावा है कि पहली पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। वहीं आरोपी ने दूसरी पत्नी को छोड़ने के पीछे की वजह बताई कि उसकी दूसरी पत्नी गुटखा खाती थी। इस वजह से उसने उसे छोड़ दिया तो वहीं तीसरी पत्नी 5 महीने की प्रेग्नेंट है। पुलिस तीनों पत्नियों का बयान इसलिए दर्ज करना चाहती है, ताकि वह आरोपी की मानसिक स्थिति को समझ सके और यह पता लगा सके कि उसका बर्ताव लोगों से कैसा था। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी शिंदे स्कूल में नौकरी करने से पहले किसी बिल्डिंग में बतौर वॉचमैन काम करता था।

एसआईटी हर एंगल से कर रही जांच

वह वहां पर करीब 1 साल तक काम कर रहा था। आरोपी ने पुलिस से दावा किया है कि उसने वह नौकरी खुद से छोड़ी, लेकिन SIT उस बिल्डिंग से जुड़े लोगों का भी बयान दर्ज करेगी, ताकि आरोपी शिंदे के बारे में और जानकारी मिल सके। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर्स की तरफ से घटना की सूचना स्कूल प्रबंधन से जुड़े दो ट्रस्टियों को दी गई थी। लेकिन उनकी तरफ से यह मामला संज्ञान में नहीं लाया गया, जिसके चलते एसआईटी दोनों ट्रस्टियों को भी आरोपी बनाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement