Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'गजनी' की तरह शरीर पर लिखवाए थे मृतक ने दुश्मनों के नाम, पुलिस ने आरोपियों को ऐसे किया गिरफ्तार

'गजनी' की तरह शरीर पर लिखवाए थे मृतक ने दुश्मनों के नाम, पुलिस ने आरोपियों को ऐसे किया गिरफ्तार

मुंबई के वर्ली इलाके में गुरु सिद्धप्पा नाम के व्यक्ति की हत्या को लेकर पुलिस ने हर एंगल से जांच शुरू की। फिर क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने शरीर पर लिखे टैटू से हत्यारे का पता चल गया।

Reported By : Saket Rai Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 26, 2024 14:03 IST
worli Murder case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'गजनी' की तरह शरीर पर लिखवाए थे मृतक गुरु सिद्दप्पा वाघमारे ने दुश्मनों के नाम

मुंबई: अमीर खान की फिल्म गजनी याद है, जिस तरह अमीर खान के किरदार संजय सिंघानिया ने शरीर पर अपने दुश्मन के नाम का टैटू बनवा रखा था, ठीक उसी तरह वर्ली के स्पा हत्याकांड में मृतक ने टैटू गुदवा रखा था, आरोपियों ने ये सपने में नहीं सोचा होगा। वर्ली में पुलिस को 23 जुलाई को एक 52 वर्षीय कथित जबरन वसूली करने वाले व्यक्ति की हत्या की जांच करते समय पता चला कि मृतकगुरु सिद्दप्पा वाघमारे ने अपनी जांघों पर 22 लोगों के नाम गुदवाए थे, जिनके बारे में संदेह था कि वे उसके दुश्मन थे या उनसे दुश्मनी रखते थे।

स्पा के मालिक ने करवाई हत्या

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वाघमारे ने जो नाम गुदवाया था, उनमें से एक वर्ली में सॉफ्ट टच स्पा के मालिक संतोष शेरेकर का भी था, जिसे वाघमारे को मारने के लिए एक हिटमैन को काम पर रखने और उसे इस काम के लिए 6 लाख रुपये देने का वादा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का यह भी कहना है कि मृतक स्पा मालिक को वाघमारे काफी समय से ब्लैकमेल कर रहा था, इससे निराश होकर उसने पिछले दो महीने पहले हत्या की साजिश रची। सूत्रों से पता चला है कि वाघमारे को खत्म करने के पिछले कई प्रयास विफल रहे थे। बता दें कि अपनी लाइफ स्टाइल के कारण वाघमारे को चुलबुल पांडे के नाम से भी जाना जाता था।

पहले हो चुके थे कई बार नाकाम

शुरुआती जांच के दौरान, पता चला कि वाघमारे को खत्म करने की कई साजिशें नाकाम हो गई थीं। पहले 17 जुलाई को उसके जन्मदिन पर उसे मारने की योजना थी, लेकिन यह सफल नहीं हुआ। फिर 23 जुलाई को, वह अभी भी अपना जन्मदिन मना रहा था। इसी का फायदा हत्यारों ने उठाया। उस दिन मृतक वाघमारे पहले सायन इलाके में था और नशे में था, हत्यारे उसे वहीं खत्म करने वाले थे लेकिन वहां मौका नहीं मिला। फिर वाघमारे वर्ली स्पा गया, जहां हत्यारों ने अपने काम को अंजाम दिया।

mumbai

Image Source : INDIA TV
मृतक गुरु सिद्धप्पा के पैर पर लिखे नाम

मृतक करता था ब्लैकमेल

पुलिस के मुताबिक, मृतक अक्सर आरटीआई आवेदन दायर करके, एक रिपोर्टर के रूप में बार-बार और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी करने के लिए पुलिस मुखबिर के रूप में भी काम करके कई लोगों से पैसे वसूलता था। एक अधिकारी ने कहा, "उसने अपनी जांघों पर 22 दुश्मनों के नाम गुदवाए थे, जिनमें से कुछ उसके परिवार के सदस्य भी थे। ऐसा लगता है कि उसे इन लोगों से खतरा महसूस हो रहा था। उन सभी नामों को लेकर एक-एक कर जांच शुरू की गई और पुलिस के हाथ उसका हत्यारा मिल गया।"

क्या हुआ था घटना वाले दिन?

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई के सायन इलाके में देर रात पार्टी करने के बाद मृतक गुरु सिद्धप्पा अपने महिला मित्र के साथ और स्पा में काम करने वाले अन्य तीन कर्मचारियों के साथ पार्टी करके वर्ली के सॉफ्ट टच स्पा में पहुंचा था, जहां उसकी हत्या को अंजाम दिया गया था। मृतक को आरोपियों ने खूब शराब पिलाई थी। हत्या के मामले में वर्ली पुलिस के अलावा मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 3 ने नालासोपारा और कोटा से चार लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें से पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया था और अन्य 2 से पूछताछ कर रही थी।

ये भी पढ़ें:

मुंबई में फिर भारी बारिश का रेड अलर्ट, पुलिस की अपील- बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलें

मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, ठाणे जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी, डीएम ने जारी किया आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement