Monday, July 01, 2024
Advertisement

महायुती के बजट पर उद्धव ठाकरे का तंज, बोले- चादर लगी फटने, खैरात लगी बंटने

महायुति सरकार द्वारा मॉनसून सत्र में आज बजट पेश किया गया। इस बजट पर अब शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, "चादर लगी फटने, खैरात लगी बंटने।" उन्होंने कहा कि आप हमारे लड़कों के बारे में भी सोचिए। राज्य में कितने युवा बेरोजगार हैं।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: June 28, 2024 17:00 IST
shivsena ubt leader Uddhav Thackeray remark over Mahayuti maharashtra budget- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा के मॉनसून सत्र में महायुति सरकार का आज बजट पेश किया गया। महायुति सरकार की तरफ से वित्त मंत्री अजित पवार ने अतिरिक्त बजट पेश किया। इस बजट में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई बड़ी और अहम घोषणाएं की गई। इसे लेकर अब उद्धव ठाकरे ने महायुति सरकार पर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज के बजट को एक लाइन में कहें तो "चादर लगी फटने, खैरात लगी बंटने"। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज आप लड़की बहिन योजना लेकर आए, लेकिन आप हमारे लड़कों के बारे में भी जरा सोचिए। 

महायुति के बजट पर क्या बोले उद्धव ठाकरे

उन्होंने कहा, "आज राज्य में बहुत से युवा बेरोजगार हैं। राज्य के विकास और रोजगार के लिए कोई योजना नहीं है। यह बजट केवल आगामी विधानसभा चुनावों के लिए है। अच्छे दिन कहां हैं, यह सब जुमला है।" जयंत पाटिल ने इस बजट को लेकर कहा कि चुनाव के पहले कुछ वर्ग के लोगों को रिझाने के लिए सरकार ने अपना आखिरी दांव चला है। उन्होंने कहा, "सरकार ने आज पेट्रोल, डीजल की कीमतों को कम किया है। हम इसका स्वागत करते हैं। बजट में बड़ी-बड़ी घोषणाएं की गई हैं। लेकिन इतने पैसे आखिर कहां से आएंगे। मतदाताओं को लुभाने के लिए सरकार ने कई ऐलान किए हैं।" 

बजट में क्या है खास?

बता दें कि महायुति के इस बजट में किसान, महिलाओं पर खासा ध्यान दिया गया है। बजट में माझी लाडकी बहिन योजना की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से दुर्बल महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। साथ ही महिलाओं को एक वर्ष में सरकार की ओर से 3 एलपीजी गैस सिलेंडर भी मुफ्त में दिया जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने आर्थिक रूप से दुर्बल परिवार की लड़कियों की उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। राज्य की 2 लाख लड़कियों के लिए 2 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement