Thursday, July 04, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले शिंदे गुट ने ठोका मुख्यमंत्री पद पर दावा, मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिया ये तर्क

अब्दुल सत्तार ने कहा कि एकनाथ शिंदे हिन्दुत्ववादी मुख्यमंत्री है और वह हिंदुत्ववाद को मानने वाले हैं। वह दूसरे समाज को भी साथ लेकर चलते हैं।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 03, 2024 23:00 IST
शिंदे गुट के मंत्री अब्दुल सत्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI शिंदे गुट के मंत्री अब्दुल सत्तार

मुंबईः मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के मंत्री अब्दुल सत्तार अभी से दावे  करने लगे है कि विधानसभा चुनाव के बाद भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदें ही बने रहेंगे। क्योंकि वे न सिर्फ सभी से ज्यादा लोकप्रिय नेता है बल्कि अल्पसंख्यांक समाज भी उनके साथ है। शिंदे गुट के नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समाज केंद्र सरकार से नाराज था लेकिन एकनाथ शिंदें की वजह से विधानसभा  चुनाव में  ऐसा नहीं होगा।

अब्दुल सत्तार ने किया ये दावा

अब्दुल सत्तार के दावों के बाद महायुती में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी की चर्चा शुरू हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि महाराष्ट्र में लोकप्रिय चेहरा शिंदे हैं और अल्पसंख्यक समाज भी सीएम के साथ है। एकनाथ शिंदे एक सामान्य किसान के बेटे हैं। उनकी लोकप्रियता इतनी है कि किसी के सामने भी उन्हें अगर खड़ा किया गया तो सबकी पसंद एकनाथ शिंदे ही रहेंगे।

शिंदे को बताया लोकप्रिय मुख्यमंत्री

मंत्री ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव होगा और चुनाव पर शिंदे ही मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में बैठे सीनियर नेता जो फैसला लेंगे वह हमें मंजूर होगा। अब्दुल सत्तार ने कहा कि मुझे लगता है शिंदे से लोकप्रिय मुख्यमंत्री इस राज्य में हुए नहीं है। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस जिस तरह से काम करते थे उनसे भी कई गुना गति से शिंदे काम कर रहे हैं और सबको साथ लेकर चल रहे हैं।

बता दें कि शिवसेना के विघटन के बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। एकनाथ के बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार गिर गई थी। शिंदे के साथ कई विधायक और सासंद भी थे। प्रदेश में इस समय बीजेपी, एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना और अजीत पवार के गुट की एनसीपी की सरकार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement