Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से कल मिलेंगे शरद पवार, जानिए किस मुद्दे पर होगी बात?

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से कल मिलेंगे शरद पवार, जानिए किस मुद्दे पर होगी बात?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार ने खुद एकनाथ शिंदे से मिलने का वक्त मांगा है। दोनों ही नेताओं के बीच ये मुलाकात सोमवार दोपहर को होने वाली है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 21, 2024 19:51 IST
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार

महाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव हैं। सभी दलों और नेताओं ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव की तैयारियों के साथ ही महाराष्ट्र में नेताओं के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी (SP गुट) प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने का वक्त मांगा है।

इन मुद्दों पर सीएम से बात करेंगे शरद पवार

महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार और सूबे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ये मुलाकात सोमवार को मुंबई के सह्याद्री अतिथि गृह पर होगी। इस दौरान शरद पवार महाराष्ट्र के दूध उत्पादक किसानों के मुद्दे को लेकर सीएम से बात करेंगे। किसानों को मिलने वाली दूध की कीमत पर शरद पवार ने चिंता जताई थी। इसी को लेकर वह सीएम से मिलेंगे। 

आरक्षण के मुद्दे पर भी हो सकती है बात

साथ ही इस दौरान शरद पवार मराठा आरक्षण के मुद्दे और सर्वदलीय बैठक पर भी एकनाथ शिंदे से चर्चा कर सकते हैं। सोमवार से संसद का मानसून सत्र भी शुरू होने वाला है। एनसीपी (SP गुट) और एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना के पार्टी सांसदों का सदन में अलग-अलग रुख रहने वाला है।

एक-दूसरे से आगे निकलने की भावना से दूर है MVA

बता दें कि शनिवार को शरद पवार ने इस बात पर जो दिया कि गठबंधन, जिसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस शामिल हैं, सभी साथी दल प्रतिद्वंद्विता और एक-दूसरे से आगे निकलने की भावना से दूर हैं। शरद पवार ने हाल के संसदीय चुनावों में गठबंधन के सफल प्रदर्शन की ओर इशारा किया। महा विकास अघाडी (MVA) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 30 सीटें हासिल कीं हैं।

अधिक अपेक्षाएं और मांगें रखने में कोई समस्या नहीं

मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि जो भी मुद्दे सामने आएंगे। हम उन्हें सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लेंगे। आपस में अधिक अपेक्षाएं और मांगें रखने में कोई समस्या नहीं है। जब एनसीपी के अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के सदस्यों के उनके खेमे में फिर से शामिल होने की संभावना के बारे में पूछा गया तो पवार ने कहा कि जिन लोगों ने लोकसभा चुनावों में हमारे उम्मीदवारों का समर्थन किया था। वे हमारे साथ जुड़े हुए हैं और उनके हितों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement