Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

शरद पवार ने महाराष्ट्र की सत्ता में वापसी का जताया भरोसा, बताया- किन मुद्दों का करेंगे समाधान

शरद पवार ने राज्य की सत्ता में वापसी का विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो राज्य के किसानों के मुद्दों का समाधान करेगी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 19, 2024 17:48 IST
शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

महाराष्ट्र में हुए लोकसभा चुनाव में अच्छी खासी सीट जीतने के बाद महा विकास अघाड़ी (MVA) में शामिल दलों के नेताओं के हौसले बुलंद हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों ने उन्हें नई उम्मीद दी है, जिसके बाद अब उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने विश्वास जताया कि इस साल होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी राज्य की सत्ता में लौटेगी। 

शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो राज्य के किसानों के मुद्दों का समाधान करेगी। एनसीपी (एसपी) के नेता ने पुणे जिले की बारामती तहसील में नीरा वगाज गांव में किसानों से बातचीत के दौरान यह बात कही। पवार ने कहा, "केंद्र और राज्य दोनों ही जगह हमारी सरकार नहीं है, लेकिन राज्य में चुनाव होने वाले हैं। हमने देखा है कि लोकसभा चुनाव में कैसा प्रदर्शन रहा है। यदि राज्य विधानसभा चुनावों में इसी तरह का काम हुआ, तो मुझे कोई वजह नजर नहीं आती कि राज्य सरकार की कमान हमारे हाथ में नहीं आएगी।" 

लोकसभा चुनाव में कैसा रहा प्रदर्शन?

उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी तो किसानों के सभी मुद्दों का समाधान किया जा सकता है। बता दें कि कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (MVA) ने लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में 48 में से 30 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत हासिल की, शिवसेना (यूबीटी) 9 और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 8 सीटें जीती।

सत्ता में काबिज महायुति ने जीती 17 सीटें 

वहीं, राज्य की सत्ता में काबिज महायुति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल हैं। महायुति ने लोकसभा चुनावों में 17 सीटें जीतीं, जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई। बीजेपी ने 9 सीटें, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने मात्र 1 सीट जीती। इस तरह महायुति को 17 सीटें मिलीं। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement