Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. सीट बंटवारे पर शरद पवार का बड़ा बयान, बोले- विपक्षी गठबंधन को सत्ता में आने का प्रयास करना होगा

सीट बंटवारे पर शरद पवार का बड़ा बयान, बोले- विपक्षी गठबंधन को सत्ता में आने का प्रयास करना होगा

महा विकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर शरद पवार ने कहा कि बातचीत 8 से 10 दिन में पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन को राज्य में किसी भी कीमत पर सत्ता में आने का प्रयास करना होगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 29, 2024 15:10 IST
शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि महा विकास आघाड़ी (MVA) आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर अपनी बातचीत 8 से 10 दिन में पूरी कर लेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन को राज्य में किसी भी कीमत पर सत्ता में आने का प्रयास करना होगा। पार्टी छोड़ने वालों पर निशाना साधते हुए पवार ने दावा किया कि उनमें से मुट्ठी भर लोग भी राज्य विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे।

"जीतने की क्षमता ही एकमात्र योग्यता"

एनसीपी (एसपी) प्रमुख ने पुणे के बारामती शहर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव नवंबर के मध्य में होने की संभावना है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए जीतने की क्षमता ही एकमात्र योग्यता होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन में समायोजन और लचीला दृष्टिकोण अपनाना जरूरी है। एमवीए में एनसीपी (एसपी), कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

कार्यकर्ताओं  को पवार का बड़ा संदेश

पवार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आप सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ सकते और आपको अन्य दो सहयोगियों को भी उम्मीदवार उतारने की अनुमति देनी होगी और आपको उनके लिए भी काम करना होगा। हमें किसी भी कीमत पर अपनी सरकार बनानी होगी।’’ उन्होंने कहा कि तीनों एमवीए सहयोगी किसी भी सीट के लिए उम्मीदवार के संदर्भ में पार्टी कार्यकर्ताओं की राय लेंगे। पवार ने कहा कि प्रत्येक तालुका में उम्मीदवारों को लेकर सर्वेक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता अपना निर्णय ले सकते हैं, लेकिन कार्यकर्ता सीधे जनता से जुड़े होते हैं। पवार ने कहा, ‘‘जो लोग हमें छोड़कर चले गए, उनमें से मुट्ठी भर भी दोबारा चुनाव नहीं जीत पाएंगे।’’ (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

चीन में हुआ कुछ ऐसा कि बीच सड़क लोगों पर हो गई गंदगी की बारिश- VIDEO

बीजेपी के PoK वाले बयान पर क्यों भड़के सचिन पायलट? कहा- 10 साल तक पूर्ण बहुमत वाली सरकार थी ना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement