Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस हुई डिरेल, कई डिब्बे पटरी से उतरे; बचाव कार्य जारी

नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस हुई डिरेल, कई डिब्बे पटरी से उतरे; बचाव कार्य जारी

नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से अचानक उतर गई। ये हादसा इतवारी रेलवे स्टेशन के पास हुआ।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Amar Deep Updated on: October 22, 2024 16:48 IST
शालीमार एक्सप्रेस हुई डिरेल।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शालीमार एक्सप्रेस हुई डिरेल।

नागपुर में एक ट्रेन पटरी से अचानक उतर गई। ये हादसा नागपुर के इतवारी रेलवे स्टेशन के पास हुआ। बताया जा रहा है कि मुंबई से आ रही शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन अचानक इतवारी रेलवे स्टेशन के पास पहुंचते ही बेपटरी हो गई। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के S1 और S2  डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। ट्रेन नंबर 18029 शालीमार एक्सप्रेस, मुंबई से शालीमार जा रही थी। फिललाह अभी तक किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं है। वहीं हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है।

कल्याण में पटरी से उतरी लोकल

बता दें कि कुछ दिन पहले ही कल्याण जिले में भी एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली। वहीं हादसे की जानकारी देते हुए मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, 'यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 2 पर हई, जब एक कोच पटरी से उतर गया। ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी, तभी एक कोच पटरी से उतर गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।' इस घटना के बाद चर्चगेट से मुंबई सेट्रल तक धीमी गति वाली पटरी को रोक दिया गया था। इस कारण चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल के बीच कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया। इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

असम में भी डिरेल हुई थी ट्रेन

इससे पूर्व असम के डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई थी। बताया जा रहा था कि जो ट्रेन डिरेल हुई, वह अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन थी। इस ट्रेन के 8-10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। रेलवे के प्रवक्ता ने इसे लेकर बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अगरतला और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली ट्रेन डिबालोंग  स्टेशन से गुजरते समय पटरी से उतर गई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना के बाद रेलवे की तरफ से किसी भी जानकारी या सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था। 

यह भी पढ़ें- 

'बंटेंगे तो कटेंगे...', महाराष्ट्र में सीएम योगी की फोटो के साथ लगे बैनर; जानें क्या बोले मुख्तार अब्बास नकवी

VIDEO: वक्फ बिल पर बनी जेपीसी की बैठक में BJP और TMC में जोरदार झड़प, कल्याण बनर्जी हुए घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement