Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चंद्रबाबू नायडू पर संजय राउत का तंज- जब NDA से निकलेंगे तो अलग घर होगा, उपचुनाव के नतीजे पर भी साधा निशाना

चंद्रबाबू नायडू पर संजय राउत का तंज- जब NDA से निकलेंगे तो अलग घर होगा, उपचुनाव के नतीजे पर भी साधा निशाना

13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों पर संजय राउत ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। राउत ने कहा कि 13 में से 10 जीते और उसमें से कुछ सीट जो बीजेपी की थी और उससे छीनकर हमने जीत ली है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: July 14, 2024 14:02 IST
संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 'इंडिया' गठबंधन को बड़ी जीत मिली है। इसे लेकर शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 13 में से 10 जीते और उसमें से कुछ सीट जो बीजेपी की थी और उससे छीनकर हमने जीत ली है। इसका मतलब यह है कि लोकसभा चुनाव में हमलोगों ने जो संविधान बचाने के लिए लड़ाई जारी की थी वह लड़ाई हमारी जारी है। संविधान की हत्या रोकने की बीजेपी से लड़ाई हमारी जारी है। देश की जनता ने अपना मन कायम रखा कि बस हम लोकसभा में और विधानसभा में भी इन संविधान के हत्यारों को किसी भी हालत में सत्ता में आने नहीं देंगे। किसी पद पर आने नहीं देंगे। लगभग सभी राज्य जो प्रमुख हैं, चाहे पश्चिम बंगाल हो, उत्तराखंड, हिमाचल या तमिलनाडु सभी राज्यों में इंडिया गठबंधन के लिए एक बहुत ही बढ़िया रिजल्ट आया है।

शिंदे से उनके आवास पर मिले नायडू

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात को लेकर संजय राउत ने कहा, "चंद्रबाबू देश के एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं। वह हमारे राज्य में आए हैं। हर नेता के बीच एक शिष्टाचार मुलाकात होती है। एकनाथ शिंदे के साथ चंद्रबाबू नायडू एनडीए से जुड़े हैं। चंद्रबाबू नायडू जब तक एनडीए से जुड़े हैं, वह ऐसे आते-जाते रहेंगे। जब एनडीए से बाहर निकलेंगे तो अलग घर होगा।" बता दें कि राउत पहले भी नायडू पर निशाना साध चुके हैं।

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी, एनडीए का हिस्सा है। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में टीडीपी को 16 सीटें मिली हैं और वह किंगमेकर की भूमिका में आ गई। कहा जा रहा था कि टीडीपी एनडीए से अलग हो सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और टीडीपी इस गठबंधन में मजबूत सहयोगी बनकर उभरी है। एनडीए में शामिल बीजेपी के पास 240 सीटे हैं, जिसकी वजह से उसके पास पूर्ण बहुमत नहीं है। सरकार चलाने में टीडीपी की भूमिका अहम है। 

क्रॉस वोटिंग पर क्या बोले राउत?

वहीं, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस की ओर से हुई क्रॉस वोटिंग पर पर उन्होंने कहा, "क्रॉस वोटिंग कोई नई बात नहीं है। कांग्रेस पार्टी को उसके बारे में पहले से अंदाजा था। दो साल पहले जब एमएलसी का चुनाव हुआ था, तब भी यही लोगों ने कांग्रेस की अधिकृत उम्मीदवार चंद्रकांत हनडारे जी को हराया था। यही वह लोग हैं, जो टेक्निकली पार्टी में है, लेकिन वह पार्टी में नहीं है, ऐसा मेरा अनुमान है।"

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement