Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. झारखंड-महाराष्ट्र में नहीं हुआ चुनाव का ऐलान तो भड़के संजय राउत, कहा- पार्टी तोड़ने और तिजोरी भरने के लिए समय ले रहे

झारखंड-महाराष्ट्र में नहीं हुआ चुनाव का ऐलान तो भड़के संजय राउत, कहा- पार्टी तोड़ने और तिजोरी भरने के लिए समय ले रहे

संजय राउत ने आरोप लगाए कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा को तोड़ने की कोशिश कर रही है और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर अजीत पवार और देवेंद्र फडणवीस तिजोरी भर रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shakti Singh Published on: August 18, 2024 11:55 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इन दोनों राज्यों के साथ झारखंड और महाराष्ट्र में भी चुनाव होने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद संजय राउत ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता एक देश एक चुनाव की बात करते हैं, लेकिन चार राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा को तोड़ने की कोशिश कर रही है और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर अजीत पवार और देवेंद्र फडणवीस तिजोरी भर रहे हैं। इसी वजह से दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

चुनाव कब कराना है और कैसे कराना है। इसका फैसला चुनाव आयोग करता है और सरकार का इसमें हस्तक्षेप नहीं होता। हालांकि, विपक्षी दल लंबे समय से आरोप लगा रहे हैं कि चुनाव आयोग और ईडी-सीबीआई जैसे एजेंसियां सरकार की कठपुतली बनकर रह गई हैं।

हेमंत सोरेन की सरकार तोड़ने की कोशिश

हरियाणा के साथ महाराष्ट्र का चुनाव नहीं करने पर सांसद संजय राऊत ने कहा कि, महाराष्ट्र में जो त्रिकूट बैठे हैं उनको और समय मिले, खेल कर सकें। सरकारी तिजोरी खाली कर सकें। इसलिए एक साथ चुनाव नहीं किया गया। सांसद संजय राउत ने कहा कि झारखंड से जो खबरें आ रही हैं। वहां क्या हो रहा है, क्या होने जा रहा है, वहां पर हेमंत सोरेन जी को तकलीफ में लाने के एक बार फिर से कोशिश की जा रही है। उनकी सरकार एक मजबूत सरकार है, उसमें से कुछ लोगों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। यदि वह चुनाव घोषित कर देते हैं तो कोर्ड आफ कंडक्ट लागू हो जाता। 

महाराष्ट्र में सरकारी तिजोरी खाली कर रहे

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जो लोग बैठे हुए हैं, त्रिकूट उनको और समय मिलना चाहिए खेल करने के लिए। सरकारी तिजोरी खाली करने के लिए। इसलिए चुनाव नहीं हो रहा। आप वन नेशन वन इलेक्शन की बात कर रहे हो और आप चार राज्यों का चुनाव साथ नहीं करा सकते हो।

यह भी पढ़ें-

MP: 'रोका तो खत्म कर दूंगा...' रेत माफियाओं ने की नायब तहसीलदार को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश- VIDEO

 बड़ी खबर: झारखंड की सियासत में उथल-पुथल, BJP के संपर्क में चंपाई सोरेन, आ रहे हैं दिल्ली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement