Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'Y कैटेगिरी की सिक्योरिटी में बाबा सिद्दीकी की हो गई हत्या', देवेंद्र फडणवीस का नाम लेकर क्या बोले संजय राउत?

'Y कैटेगिरी की सिक्योरिटी में बाबा सिद्दीकी की हो गई हत्या', देवेंद्र फडणवीस का नाम लेकर क्या बोले संजय राउत?

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर विपक्ष महाराष्ट्र सरकार को घेरने में लगा है। शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवीस पर निशाना साधा है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 13, 2024 13:26 IST
संजय राउत, देवेंद्र फडणवीस और बाबा सिद्दीकी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय राउत, देवेंद्र फडणवीस और बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर है। शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने सवाल उठाते हुए कहा है कि Y कैटेगिरी की सिक्योरिटी के बावजूद बाबा सिद्दिकी की हत्या कर दी गई। ये सब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की असफलता है। 

सीएम शिंदे की है पूरी तरह से विफलता

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, ' पहले महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी रही है। इसलिए बड़े उद्योग मुंबई में आए हैं। शनिवार रात बाबा सिद्दीकी की हत्या हुई, जो राज्य के पूर्व मंत्री थे। उन्हें Y कैटेगरी की राज्य सुरक्षा प्रदान की गई थी फिर भी उनकी हत्या कर दी गई। इसका क्या मतलब है? इसमें सीएम की पूरी तरह से विफलता है।

लोगों में पुलिस का काई डर नहीं

संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे ने जिस तरह से पुलिस का इस्तेमाल किया है। उसी वजह से अब पुलिस और कानून का कोई डर नहीं रह गया है। दिनदहाड़े कभी भी हत्याएं हो रही हैं। राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पूरी तरह से विफल हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

गृह मंत्री पद से हटाए जाएं देवेंद्र फडणवीस

इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि मुंबई की कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को हस्तक्षेप करना चाहिए। देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटा देना चाहिए।

आम आदमी कैसे रहेग सुरक्षित?

संजय राउत के साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शिंदे सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुंबई में खुलेआम हत्या हो रही हैं। खुलेआम रूलिंग पार्टी के नेता की हत्या कर दी जाती है। ऐसे में आम आदमी कैसे सुरक्षित रह पाएगा। 

प्रियंका चतुर्वेदी ने भी खड़े किए सवाल

शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बाब सिद्दीकी की हत्या पर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ये घटना दिखाती है कि महाराष्ट्र में हमारी कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।  

15 दिन पहले दी गई थी धमकी

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी फायरिंग की हत्या के मामले पर शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'बाबा सिद्दकी काफी सम्मानित नेता थे। राजनीति के अलावा उनके सभी लोगों से अच्छे संबंध थे। ये घटना दिखाती है कि महाराष्ट्र में हमारी कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। अगर हम घटनाक्रम देखें तो उन्होंने 15 दिन पहले कहा था कि उन्हें धमकियां दी जा रही है। उन्हें Y-श्रेणी की सुरक्षा भी दी गई थी लेकिन फिर भी इतना बड़ी विफलता होना, बांद्रा जैसे क्षेत्र में उनकी हत्या हो जाना कानून-व्यवस्था की नाकामी को दिखाता है।'

मुंबई पुलिस को क्या हो गया है- प्रियंका चतुर्वेदी

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारी मुंबई पुलिस को क्या हो गया है? आपने (सीएम शिंदे) महाराष्ट्र को उस जगह लाकर छोड़ दिया है। जहां न तो कानून-व्यवस्था है और न ही न्याय व्यवस्था है, केवल और केवल लूट हो रही है।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement