Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समीर वानखेड़े की एंट्री! किस दल से मिलेगा टिकट और कहां से लड़ेंगे चुनाव, जानें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समीर वानखेड़े की एंट्री! किस दल से मिलेगा टिकट और कहां से लड़ेंगे चुनाव, जानें

चर्चित आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े अब राजनीति में किस्मत आजमाने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बात चर्चा काफी जोरों पर है कि वे मुंबई की धारावी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 17, 2024 15:21 IST
समीर वानखेड़े- India TV Hindi
Image Source : FILE समीर वानखेड़े

मुंबई: देश के सबसे चर्चित और हाई प्रोफाइल IRS अधिकारी समीर वानखेड़े अब राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक समीर वानखेड़े आगामी विधानसभा में ताल ठोकेंगे। सूत्रों की माने तो IRS अधिकारी समीर वानखेड़े  शिवसेना शिंदे गुट से जुड़ेंगे। उन्हें शिंदे गुट मुंबई की किसी एक विधानसभा सीट से टिकट दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस बात चर्चा काफी जोरों पर है कि वे धारावी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। 

जल्द इस्तीफा दे सकते हैं वानखेड़े

मुंबई की धारावी सीट से विधायक वर्षा गायकवाड के सांसद  बनने के बाद अब उनके ही परिवार के सदस्य को कांग्रेस चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकि समीर वानखेड़े ने अभी तक सरकारी नौकरी से इस्तीफा नहीं दिया है। माना जा रहा है कि वे जल्द ही सरकारी नौकरी से इस्तीफा देकर विधानसभा चुनाव लड़ने का आधिकारिक ऐलान कर सकते हैं।

रिया चक्रवर्ती और आर्यन खान केस से आए थे सुर्खियों में

समीर वानखेड़े रिया चक्रवर्ती और शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस से सुर्खियों में आए थे। वानखेड़े उस समय मुंबई नारकोटिक्स विभाग में तैनात थे। हालांकि वर्ष 2023 में समीर वानखेड़े खुद विवादों में घिर गए थे। उनके खिलाफ भी एक्शन लिए गए थे। पहले उन्हें विभाग से सस्पेंड किया गया और फिर फरवरी 2024 में ईडी ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया। अप्रैल 2024 में कोर्ट ने समीर वानखेड़े की गिरप्तारी पर रोक लगा दी थी।

समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से पूरी की। फिर यूपीएससी के जरिए वे आईआरएस के लिए चुने गए। वानखेड़े अपने करियर में कई बड़े मामलों की जांच कर चुके हैं। इनमें सुशांत सिंह ड्रग्स केस और आर्यन खान केस भी शामिल है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement