Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. MVA को सपा नेता अबू आजमी का अल्टीमेटम, बोले- कल तक नहीं हुआ फैसला तो उतारेंगे 25 उम्मीदवार

MVA को सपा नेता अबू आजमी का अल्टीमेटम, बोले- कल तक नहीं हुआ फैसला तो उतारेंगे 25 उम्मीदवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। लेकिन महाविकास अघाड़ी में अब भी विवाद बना हुआ है। महाराष्ट्र के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने अब एमवीए को चेतावनी दे दी है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Avinash Rai Published on: October 25, 2024 20:13 IST
Samajwadi party leader Abu Azmi ultimatum to MVA said If the decision is not taken by tomorrow we wi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MVA को सपा नेता अबू आजमी का अल्टीमेटम

महाविकास अघाड़ी में शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरदचंद्र पवार और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है। शिवसेना यूबीटी और एनसीपीएसपी द्वारा अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो चुकी है। 20 नवंबर को महाराष्ट्र में मतदान होना है और 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। बावजूद इसके अब भी महाविकास अघाड़ी में विवाद देखने को मिल रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने महाविकास अघाड़ी को चेतावनी दी है कि समाजवादी पार्टी अपने 25 उम्मीदवार घोषित कर देगी। बता दें कि अबू आजमी महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर और समाजवादी पार्टी को कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने देने को लेकर एनसीपीएसपी के प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे थे। 

एमवीए को अबू आजमी का अल्टीमेटम

शरद पवार से मिलने आए अबू आजमी जब मीटिंग खत्म कर बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 5 उम्मीदर हमने घोषित किया है। इतनी देरी कर रहे हैं। हम इतना इंतजार नहीं कर सकते हैं। अगर कल तक कुछ नहीं किया तो हम कल अफने 25 उम्मीदवार घोषित कर देंगे। अब हम कल तक इंतजार करेंगे और उसके बाद अपने उम्मीदवार घोषित कर देंगे। हमारे पास अणुशक्ति नगर, भायखला और कुछ अन्य जगहों के लिए उम्मीदवार हैं। मैं भीख नहीं मागूंगा, कल अगर फैसला नहीं हुआ तो मैं कल एबी फॉर्म बांट दूंगा।

एमवीए को अबू आजमी ने दिया कल तक का समय

उन्होंने आगे कहा कि अगर शरद पवार कहें तो फहाद (स्वरा भास्कर के पति समाजवादी पार्टी के नेता) को मैं शरद पवार गुट को दे दूंगा। अबू आजमी शरद पवार से मिलने के लिए वाईबी सेंटर पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान एमवीएम में हुई सीट बंटवारे को लेकर अल्टीमेटम दिया और कहा कि कल तक अगर इस मामले पर कुछ फैसला नहीं हुआ तो 25 उम्मीदवारों के साथ बिना गठबंधन के चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे। बता दें कि अबतक शिवसेना यूबीटी ने 65 और एनसीपीएसपी ने 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement