Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'कहीं लालबाग के राजा को गुजरात लेकर न चले जाएं अमित शाह', संजय राउत ने कसा तंज

'कहीं लालबाग के राजा को गुजरात लेकर न चले जाएं अमित शाह', संजय राउत ने कसा तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों मुंबई में थे। यहां उन्होंने लाल बाग के राजा के दर्शन किये। साथ ही यहां पर कुछ कार्यक्रमों में शामिल हुए। अब शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने अमित शाह के मुंबई दौरे को लेकर तंज कसा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 09, 2024 19:37 IST
amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह ने लाल बाग के राजा के दर्शन किए।

मुंबई: शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह से भाजपा मुंबई की विरासतों को गुजरात एक्सपोर्ट कर रही है, कहीं वह लालबाग के राजा को भी लेकर वहां न चली जाए। राउत ने अमित शाह की हालिया मुंबई यात्रा के संदर्भ में कहा, "इस बार आए हैं तो लोगों को डर लगने लगा है कि कहीं वह लाल बाग के राजा को गुजरात लेकर तो नहीं जाएंगे। भाजपा ने मुंबई की सांस्कृतिक विरासत को गुजरात ले जाने की कोशिश की है। उन्होंने मुंबई की पहचान के अन्य पहलुओं के साथ भी यही किया है। इस बार, जब अमित शाह आए, तो लोगों को डर था कि वह लालबाग के राजा को ले जा सकते हैं, क्योंकि वह कुछ भी कर सकते हैं।"

'सब कुछ गुजरात लेकर जाना चाहते हैं अमित शाह'

शिवसेना (UBT) नेता ने कहा, "हमारा लाल बाग के राजा के साथ गहरा नाता है। कोई भी यह नाता नहीं तोड़ सकता है। लेकिन, भाजपा का व्यापार मंडल कुछ भी कर सकता है।" राउत ने कहा कि बाला साहेब ठाकरे ने बॉम्बे को मुंबई करने के लिए आंदोलन किया था जिसमें कई राजनीतिक दलों के लोग शामिल थे। बहुत से सामाजिक लोग भी थे लेकिन अमित शाह कहते हैं यह उन्होंने किया। उद्धव गुट के नेता ने कहा, "कल बोलेंगे लाल बाग का राजा का निर्माण हमने किया। मुंबई के लिए 105 मराठी ने अपना बलिदान दिया। हमें तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, कंगाल बनाकर सब कुछ गुजरात लेकर जाना चाहते हैं।"

अमित शाह ने किए लाल बाग के राजा के दर्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों मुंबई में थे। यहां उन्होंने लाल बाग के राजा के दर्शन किये। साथ ही यहां पर कुछ कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने सोमवार को एक पोस्ट किया। पोस्ट में अमित शाह ने लिखा, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर गणपति बप्पा का दर्शन-पूजन किया। गणपति बप्पा से सभी की सुख, शान्ति और समृद्धि की मंगल कामना करता हूं।"

संजय राउत ने कहा कि लालबाग के राजा की संपत्ति बढ़ रही है। उन्हें हाल में एक उद्योगपति ने 17 करोड़ का मुकुट दिया। भक्तों की श्रद्धा की वजह से भगवान होता है। लालबाग का राजा मुंबई की शान और प्रतिष्ठा है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में नितिन गडकरी का होगा अहम रोल, बोले- 'भगवान हमारे ऊपर प्रसन्न हैं'

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, गोंदिया के इस बड़े नेता ने पार्टी छोड़ी, कांग्रेस में वापसी का किया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement