Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चलती ट्रेन से गिरकर जाने वाली थी यात्री की जान, फरिश्ता बनकर आए RPF के जवान; Video देख हो जाएंगे हैरान

चलती ट्रेन से गिरकर जाने वाली थी यात्री की जान, फरिश्ता बनकर आए RPF के जवान; Video देख हो जाएंगे हैरान

महाराष्ट्र के गोंदिया रेलवे स्टेशन पर एक हादसा होते-होते बच गया। दरअसल, एक यात्री चलती ट्रेन से प्लेटफार्म पर नीचे गिर गया। वह प्लेटफार्म से ट्रेन के नीचे जाने ही वाला था तब तक वहां मौजूद आरपीएफ कर्मियों ने उसे वापस खींच लिया और उसकी जान बच सकी।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 24, 2024 23:41 IST
आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने बचाई यात्री की जान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने बचाई यात्री की जान।

गोंदिया: अक्सर अपने सगे-संबंधियों को छोड़ने के लिए लोग रेलवे स्टेशन तक आते हैं। यहां आए लोग उनका सामान ट्रेन के डिब्बे के भीतर तक पहुंचाने के लिए खुद ट्रेन की बोगी के अंदर तक चले जाते हैं। कई बार कम समय के लिए ट्रेन रुकने के बावजूद लोग अपनी जान की बाजी लगाकर ट्रेन में चढ़ जाते हैं। ऐसे में हादसों की आशंका भी बनी रहती है। ऐसा ही एक मामला 23 अगस्त को गोंदिया जंक्शन पर देखने को मिला। यहां एक व्यक्ति ट्रेन से नीचे उतर रहा था, तभी उसका पैर फिसला और वह ट्रेन से नीचे जाते-जाते बचा। हालांकि वहां मौजूद आरपीएफ कर्मियों ने उसे बचा लिया। 

ट्रेन से नीचे उतर रहा था यात्री

दरअसल, ट्रेन क्रमांक 22894 हावड़ा -साईं नगर (शिर्डी एक्सप्रेस) गोंदिया के प्लेटफार्म नंबर 3 पर दोपहर 2:15 बजे पहुंची। यहां 3 मिनट के स्टॉपेज के बाद 2:18 बजे ट्रेन स्टेशन से जाने लगी। इसी बीच ट्रेन के B-5 कोच से हड़बड़ाहट में एक यात्री उतरने का प्रयास करने लगा। ट्रेन की रफ्तार तेज होने की वजह से उक्त व्यक्ति प्लेटफार्म पर औंधे मुंह गिर गया। गिरने के बाद वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गैप में जाने ही वाला था तभी ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ पोस्ट की गोंदिया महिला आरक्षक जया ऊके उसकी तरफ दौड़ीं। इसके बाद थोड़ी ही दूर मौजूद प्रधान आरक्षक एम. के वाघे और सहायक उपनिरीक्षक अजय चौबे भी दौड़े और उसे बाहर की ओर खींचा।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पूछताछ करने पर पता चला कि ट्रेन के गोंदिया स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी एसी बोगी B-5 के सीट नंबर 46 पर यात्रा कर रहे प्रदीप सिन्हा को समझ नहीं आया कि वह अपने स्टेशन पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि एसी कोच के जिस कंपार्टमेंट में वह सफर कर रहे थे, उसके विंडो पर परदे लगे थे जिससे उन्हें स्टेशन पर पहुंचने का पता नहीं लगा। हालांकि जैसे ही ट्रेन चलने लगी तब उसे एहसास हुआ कि वह गोंदिया स्टेशन पर पहुंच गए हैं। गाड़ी चलने की वजह से वह हड़बड़ाहट में उतरने लगे। इसी दौरान असंतुलित होने की वजह से वह प्लेटफार्म पर गिर गए। हालांकि आरपीएफ जवानों के चौकन्ना होने की वजह से उनकी जान बच गई। ये पूरी घटना गोंदिया स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। (इनपुट- रवि आर्य)

यह भी पढ़ें- 

पुणे में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, देखें Live वीडियो; सामने आई ये वजह

कनॉट प्लेस पर बड़ी लापरवाही, विज्ञापन बोर्ड पर अचानक प्ले हो गई अश्लील वीडियो; केस दर्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement