Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के फरार आरोपी को लेकर खुलासा, खुद को बताता था 'गैंगस्टर'

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के फरार आरोपी को लेकर खुलासा, खुद को बताता था 'गैंगस्टर'

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के फरार आरोपी शिव कुमार गौतम को लेकर खुलासे हुए हैं। उसने हाल ही में खुद को 'गैंगस्टर' बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू किया था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 14, 2024 20:21 IST
फरार आरोपी शिव कुमार गौतम - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA फरार आरोपी शिव कुमार गौतम

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में कई तरह की जानकारियां सामने आ रही हैं। इस बीच, एक फरार आरोपी शिव कुमार गौतम को लेकर खुलासे हुए हैं। शिव कुमार गौतम उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है। उसने हाल ही में खुद को 'गैंगस्टर' बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू किया था। गौतम ने 24 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा था, "यार तेरा गैंगस्टर है जानी।" फोटो में दिख रहा है कि वह बाइक पर सवार है। पोस्ट के बैकग्राउंड में एक हरियाणवी गाना बज रहा है। गौतम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंडारा गांव का रहने वाला है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने कहा कि गांव में उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और वह महाराष्ट्र के पुणे शहर में कबाड़ की एक दुकान पर काम करता है।

8 जुलाई को शिव कुमार गौतम ने एक पोस्ट में लिखा, "शरीफ बाप है# हम नहीं।" उसने 26 मई को एक वीडियो शेयर किया था, जिसके बैकग्राउंड में 'केजीएफ' का संगीत और चर्चित डायलॉग "ताकतवर लोग पॉवरफुल जगह से आते हैं" बज रहा था। बता दें कि KGF के लीड किरदार की मां ने मरने से पहले उससे वादा लिया था कि वह जिये जैसे भी, लेकिन मरेगा दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनकर। दिलचस्प बात यह है कि इंस्टाग्राम पर गौतम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में रातोंरात जबरदस्त इजाफा हुआ है। रविवार को साइट पर 299 लोग उसे फॉलो करते थे। सोमवार को उसके फॉलोअर की संख्या बढ़कर 504 हो गई।

आखिरी पोस्ट 4 अगस्त को किया था 

गौतम की मां सुमन ने पुलिस के इस दावे पर आश्चर्य और अविश्वास जताया कि उसका बेटा मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में 12 अक्टूबर की रात को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दिकी की सनसनीखेज हत्या में शामिल था। सुमन ने मीडिया को बताया कि उसका बेटा होली पर उससे मिलने के लिए आखिरी बार गंडारा गांव आया था। उसने दावा किया कि गौतम अप्रैल के पहले हफ्ते में वापस पुणे चला गया था। गौतम ने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट 4 अगस्त को किया था। उसने साइट पर अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह बाइक पर सवार दिख रहा था।

10 अप्रैल को गौतम ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह एक गोदाम में काम करते हुए और ऑर्डर पैक करते हुए नजर आ रहा था। उसने लिखा था, "यह काम करते हैं हम ऑर्डर तैयार करने का।" गौतम के अन्य पोस्ट में ज्यादातर दिल टूटने से संबंधित थे। एक पोस्ट में उसने धर्म पर गर्व होने की बात लिखी थी। उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20 मई, 2023 से लेकर इस साल 4 अगस्त तक कुल 33 पोस्ट शेयर किए। गौतम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, बीजेपी नेता ब्रज भूषण शरण सिंह और उनके सांसद बेटे करण भूषण सिंह समेत 49 लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट फॉलो कर रखे हैं।

इस हत्याकांड में अब तक तीन गिरफ्तार 

मुंबई पुलिस ने कहा कि इस हाई-प्रोफाइल हत्याकांड के सिलसिले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शनिवार शाम को मुंबई पुलिस ने पुणे से 28 वर्षीय सह-साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया और कहा कि प्रवीण के भाई शुभम लोनकर की तलाश जारी है। रविवार को मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि प्रवीण और शुभम ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो शूटर धर्मराज राजेश कश्यप और शिव कुमार गौतम को बाबा सिद्दिकी की हत्या का काम सौंपा था। अधिकारी ने कहा कि गौतम अभी फरार है, जबकि पुलिस ने कश्यप और एक अन्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान हरियाणा के मूल निवासी गुरमेल बलजीत सिंह के रूप में हुई है। 

ये भी पढ़ें- 

दशहरे की रात प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी और हो गया कत्ल, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

झारखंड चुनाव के लिए NDA में सीट शेयरिंग पर बातचीत 'फाइनल', हिमंत बिस्वा बोले- पहली लिस्ट होगी जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement