Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने ठोकी ताल, जारी किए अपने उम्मीदवारों के नाम

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने ठोकी ताल, जारी किए अपने उम्मीदवारों के नाम

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर आज एमएनएस ने बड़ा ऐलान किया है। राज ठाकर ने आज अपनी पार्टी की ओर से 2 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद राज्य की सियासत में गर्मी बढ़ गई है।

Reported By : Atul Kumar Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: August 05, 2024 12:55 IST
राज ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : PTI राज ठाकरे

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में पारा हाई हो रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र निर्माण सेना यानी MNS के चीफ राज ठाकरे ने अपने पार्टी की तरफ से चुनावी बिगुल फूंक दी है। आज राज ठाकरे ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की तरफ से दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। राज ठाकरे आज सोलापुर के दौरे पर हैं, इसी दौरे पर उन्होंने बड़ा ऐलान किया है।

उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

राज ठाकरे ने ऐलान करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुंबई की शिवड़ी विधानसभा सीट से बाला नांदगांवकर और पंढरपुर सीट से दिलीप धोत्रे के नाम ऐलान किया जा रहा है। बता दें कि MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने पहले ही अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करने का  ऐलान किया था। राज ठाकरे ने मुंबई में पार्टी नेताओं के सम्मेलन में विधानसभा के कुल 288 सीट में से 225-250 सीट लड़ने की तैयारी करने का ऐलान किया था।MNS के उम्मीदवार दिलीप धोत्रे और बाला नांदगांवकर

Image Source : INDIA TV
MNS के उम्मीदवार दिलीप धोत्रे और बाला नांदगांवकर

करीबी नेता हैं बाला नांदगांवकर

बाला नांदगांवकर राज ठाकरे के बेहद करीबी नेता माने जाते हैं। राज ठाकरे के शिवसीना से अलग होकर उनकी खुद की पार्टी MNS बनने के बाद से ही वो राज के साथ है। नांदगांवकर 3 बार शिवसेना और 1 बार MNS से विधायक रह चुके हैं।

मची महायुति में खलबली

राज ठाकरे के अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही महायुति में खलबली मची हुई है। शनिवार को राज ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे से मुंबई में उनके आवास वर्षा बंगले में मुलाकात की थी। उम्मीद थी कि दोनों नेताओं के बीच राज के स्टैंड को लेकर चर्चा होगी, लेकिन इस दौरान दोनों नेताओं में किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। वहीं अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से राज ठाकरे महायुति के अजित पवार गुट के निशाने पर हैं। अजित गुट NCP से विधायक अमोल मिटकरी ने "राजनीति का सुपारीबाज़" कहा था, जिसके बाद अमोल मिटकरी की गाड़ी में MNS के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भी की थी।

मराठी हैं कोर वोट बैंक

बता दें कि राज ठाकरे की पार्टी का कोर वोटर मराठी वोट बैंक माना जाता है, इसकी के दम पर राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने अपने पहले विधानसभा चुनाव 2009 में 13 सीटें जीतीं। वहीं, 24 सीटों पर पार्टी ने कड़ी टक्कर दी और दूसरे नंबर पर रही। लेकिन इस चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद से राज ठाकरे की पार्टी विधानसभा और संसद के चुनाव में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है।

ये भी पढ़ें:

Maharashtra: रिएक्टर में भीषण विस्फोट से घर पर गिरा धातु का टुकड़ा, शख्स ने गंवाए दोनों पैर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement