Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. पुणे पोर्श कार हादसे में नया मोड़, नाबालिग रईसजादे की मां ने भी किया है 'कांड', पूरा खानदान जाएगा जेल!

पुणे पोर्श कार हादसे में नया मोड़, नाबालिग रईसजादे की मां ने भी किया है 'कांड', पूरा खानदान जाएगा जेल!

पुणे पोर्श कांड के आरोपी के पिता-दादा के बाद अब मां पुलिस की रडार पर है। पुणे क्राइम ब्रांच नाबालिग आरोपी की मां शिवानी अग्रवाल की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में आरोपी के दादा और पिता सहित दो डॉक्टरों समेत अब तक कुल 10 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 30, 2024 16:15 IST
pune porsche car accident- India TV Hindi
Image Source : PTI पुणे पोर्श कार हादसा

पुणे पोर्श दुर्घटना में दो लोगों (लड़का-लड़की) की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि ससून जनरल अस्पताल के अधिकारियों ने 19 मई को नाबालिग लड़के के ब्लड सैंपल कूड़ेदान में फेंक दिए थे। उस दिन उन्होंने कथित तौर पर वहां मौजूद उसकी मां और दो अन्य लोगों के ब्लड सैंपल लिए थे। पुलिस सामने आ रही खामियों को गंभीरता से लेते हुए शिवानी के ब्लड सैंपल एकत्र करेगी। कानूनी मंजूरी मिलने के बाद मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

डॉक्टर अजय तावरे के दबाव में बदली रिपोर्ट

दरअसल, दुर्घटना को अंजाम देने वाले नाबालिग आरोपी को 19 मई को मेडिकल जांच के लिए पुणे के ससून सरकारी अस्पताल ले जाया गया था। इसी दौरान लड़के के परिजनों ने डॉक्टर को पैसों का लालच दिया। श्रीहरि हरलोल की ओर से लड़के का ब्लैड सैंपल लिया गया था, लेकिन यह महसूस होने के बाद कि इसमें अल्कोहल हो सकता है, इसे बदलने का निर्णय लिया गया। जानकारी सामने आई कि इस अपराध को छुपाने के लिए खास तौर पर छुट्टी पर चल रहे डॉ. अजय तावरे ने हस्तक्षेप किया था। इसके बाद दूसरे मरीज का ब्लड सैंपल जांच के लिए दिया गया, लेकिन पुणे पुलिस ने नाबालिग के ब्लड के नमूने को डीएनए परीक्षण के लिए दूसरे लैब में भेजने का फैसला किया। जब जांच हुई तो ब्लड सैंपल बदलने की बात सामने आई।

पिता-दादा के बाद अब मां पुलिस की रडार पर

शिवानी ने रोते हुए अपने नाबालिग बेटे द्वारा रिकॉर्ड किए गए रैप सॉन्ग के कथित वीडियो को नकार दिया था। ये वीडियो सॉन्ग पोर्श दुर्घटना में बेटे की गिरफ्तारी के बाद शूट किया गया था। इस घटना के बाद देशभर में हंगामा मच गया। आरोपी के पिता-दादा के बाद अब मां पुलिस की रडार पर है। पुणे क्राइम ब्रांच नाबालिग आरोपी की मां शिवानी अग्रवाल की तलाश में जुटी हुई है। अब शिवानी अग्रवाल की भी गिरफ्तारी तय है।

पुणे पोर्श कांड में 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिस ने अब तक करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपी के दादा और पिता सहित दो डॉक्टरों समेत अब तक कुल 10 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इनमें पब के मालिक, दो मैनेजर और दो स्टाफ भी शामिल हैं। वहीं ससून जनरल अस्पताल के डीन को जांच पूरी होने तक अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है। दो पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। अब नाबालिग लड़के की मां जांच के घेरे में है।

कार से 2 लोगों को कुचला

बता दें कि पुणे में 18 और 19 मई की दरमियानी रात एक नाबालिग ने अपने तेज रफ्तार पोर्शे कार से दो बाइक सवारों को टक्कर मारी जिसमें दोनों बाइक सवार IT इंजीनियर्स की मौके पर ही  मौत हो गई। इस वक्त आरोपी नशे में घूत था। कार की रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटे थी। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा। लेकिन रईसजादे ने सिस्टम को ऐसे सेट किया कि बेटे को 15 घंटे में ही बेल मिल गई थी। इस दुर्घटना में मध्य प्रदेश के दो लोग, अश्विनी कोष्ठा और अनीश अवधिया (दोनों 24 वर्ष के) मारे गए थे। इस घटना से देश भर में रोष फैल गया। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

जम्मू-पुंछ हाईवे पर बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 9 की मौत; 40 घायल

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर तोड़ ऐसे पलटी स्लीपर बस, हादसे का खतरनाक सीसीटीवी VIDEO आया सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement