Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अब 'जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज' के नाम से जाना जाएगा पुणे एयरपोर्ट, एकनाथ शिंदे सरकार का बड़ा फैसला

अब 'जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज' के नाम से जाना जाएगा पुणे एयरपोर्ट, एकनाथ शिंदे सरकार का बड़ा फैसला

पुणे एयरपोर्ट का नाम बदल दिया गया है। इसकी जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी है। सीएम ने कहा कि पुणे एयरपोर्ट का नाम बदले जाने को लेकर प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 23, 2024 18:48 IST
पुणे एयरपोर्ट का बदला गया नाम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पुणे एयरपोर्ट का बदला गया नाम

महाराष्ट्र का पुणे एयरपोर्ट अब दूसरे नाम से जाना जाएगा। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने पुणे हवाई अड्डे का नाम बदल दिया है। पुणे हवाई अड्डे का नाम बदल कर अब जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखा गया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने इसको लेकर एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

अब केंद्र को भेजा जाएगा प्रस्ताव

एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया और प्रस्ताव केंद्र को भेजा जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल ने हवाई अड्डे का नाम बदलने के केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

 

गडकरी ने किया था समर्थन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पहले ही पुणे एयरपोर्ट के नाम बदले जाने का समर्थन किया था। गडकरी ने कहा था कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि इस प्रस्ताव को केंद्र का समर्थन प्राप्त हो। वहीं, अब राज्य सरकार ने ये फैसला ले लिया है।

राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने जताई खुशी

पुणे लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद न नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसको लेकर खुशी जाहिर की है। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मोहोल ने कहा कि पुणे में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर 'जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा' करने की दिशा में आज पहला कदम उठाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

लोहेगांव में हुआ संत तुकाराम महाराज का जन्म

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा, 'जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज का जन्म लोहेगांव में हुआ था, जहां पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थित है। इतना ही नहीं तुकाराम महाराज ने अपना बचपन लोहेगांव में बिताया था।' पुणे से बीजेपी सांसद ने प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए महाराष्ट्र की महायुति सरकार को भी धन्यवाद दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement