Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे के कड़े तेवर, किसको दी चेतावनी-या तो तू रहेगा या मैं

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे के कड़े तेवर, किसको दी चेतावनी-या तो तू रहेगा या मैं

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन उससे पहले राजनीति अब धीरे-धीरे रंगत दिखाने लगी है। शिवसेना यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक सभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस को धमकी दे दी। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Kajal Kumari Updated on: July 31, 2024 16:25 IST
uddhav thackeray slams fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे ने फडणवीस को दे दी धमकी

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना (UBT) के मुंबई कार्यकर्ताओं को बुधवार को संबोधित किया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उद्धव ने कहा कि कई नेताओं ने मुझे कहा कि आपने देश को दिशा दिखाई, किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी जो इन लोगों के खिलाफ बोले लेकिन हमने बोला। मैंने कहा हम तो ऐसे ही हैं। सत्ता पक्ष में बैठे ये लोग राजनीति के नपुंसक हैं। इन्होंने हमारी पार्टी तोड़ दी लेकिन हम झुके नही.. हम ऐसा लड़े कि इनके पसीने छूट गए। मैं कभी पार्षद भी नहीं बना लेकिन सीधे मुख्यमंत्री बन गया। ये हमारी आखfरी लड़ाई है.. अगर ये चुनाव जीत गए तो इस देश में हमें कोई चुनौती नहीं दे सकता है।

उद्धव की धमकी

उद्धव ने आगे कहा कि ये लड़ाई शिवसेना के अस्तित्व की नहीं बल्कि मुंबई के अस्तित्व की है। उन्होंने धमकी दी और कहा कि आप चुनाव प्रचार के लिए मुंबई आओ, हम आपकी बची हुई गर्मी भी निकाल देंगे। आपको हाथ में भीख का कटोरा लेकर ही हमारे सामने आना होगा। हमारी सत्ता आने के बाद MMRDA को भी रद्द करेंगे, मुंबई के बाहर फेंक देंगे। जैसे यूपी, पं बंगाल और कर्नाटक ने लड़ाई लड़ी, हम तो शिवाजी महाराज के राज्य से हैं।

मुझे मेरा शिवसेना नाम चाहिए

ठाकरे ने कहा कि आप सब कुछ मेरा छीन लो लेकिन आपके नाक पर पैर रख कर हम सत्ता लेकर आएंगे। जहां मराठी आदमी को नौकरी नहीं देंगे ऐसा कोई कहे, उस आदमी को थप्पड जड़ो। बालासाहेब का नाम लेने की इनकी औकात नहीं है। उद्धव ने सबसे बड़ी बात ये कही कि सत्ता में आने के बाद पहले धारावी का टेंडर रद्द करेंगे। उन्होंने कहा हमारा केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, मुझे मेरा 'शिवसेना' नाम चाहिए। जबतक ये नहीं होता तबतक मशाल का प्रचार करो, हर घर तक मशाल पहुंचाओ।

या तो तुम रहोगे या मैं रहूंगा

मुसलमान और क्रिश्चियन समाज के लोग बड़े पैमाने पर हमारे साथ जुड़े हैं। जिनको जाना है तो खुल कर जाओ लेकिन भीतर रहकर दगाबाज़ी मत करो। मैं शिवसैनिकों को साथ लेकर लड़ाई जीतूंगा या तो आप रहोगे या मैं रहूंगा। अनिल देशमुख ने बताया कि कैसे मुझे और आदित्य को जेल में डालने की साजिश फडणवीस ने रचा था। अब या तो तुम(फडणवीस) रहोगे या मैं रहूंगा। शिवसेना पर उठने वाला हाथ अपनी जगह पर नहीं रहना चाहिए ये मेरा आदेश है। जहां मराठी आदमी को नौकरी नहीं देंगे ऐसा कहेंगे उस आदमी को थप्पड जड़ो। बालासाहेब का नाम लेने की इनकी औकात नहीं है। सत्ता आने के बाद पहले धारावी का टेंडर रद्द करेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement