Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. PM मोदी ने 'नापसंद महाराष्ट्र' योजना शुरू की है? बोले उद्धव ठाकरे तो भाजपा नेता ने यूं समझाया

PM मोदी ने 'नापसंद महाराष्ट्र' योजना शुरू की है? बोले उद्धव ठाकरे तो भाजपा नेता ने यूं समझाया

आम बजट आज पेश हो गया है, एक तरफ जहां सत्ता पक्ष इसे बेहतरीन बजट बता रहा है तो वहीं विपक्ष इसे बेकार बता रहा है। अब उद्धव ठाकरे ने इसे लेकर तंज कसा तो भाजपा नेता ने उन्हें कुछ यूं समझा दिया। जानिए क्या कहा?

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Kajal Kumari Published on: July 23, 2024 18:22 IST
बजट पर उद्धव ठाकरे का तंज - India TV Hindi
Image Source : FILE बजट पर उद्धव ठाकरे का तंज

संसद में आज आम बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया जिसकी सत्ता पक्ष ने जमकर सराहना की, वहीं विपक्ष ने इसे बेकार बजट करार दिया। बजट पर शिवसेना यूबीटी के नेता उद्धव ठाकर ने प्रेस रिलीज़ के ज़रिए बजट पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'नापसंद महाराष्ट्र' योजना शुरू की है। उन्होंने केंद्र और राज्य की महायुति सरकार पर करारा तंज कसा।

उद्धव ने कहा कि पिछले दस सालों में महाराष्ट्र ने मुंबई को नोच डाला, लूट लिया, लेकिन हर बजट में महाराष्ट्र को निराश किया। महाराष्ट्र को और कितना अन्याय सहना होगा?  जब तक दिल्ली के जूते चाटनेवाली असंवैधानिक सरकार राज्य में बैठी है, तब तक यह अन्याय जारी रहेगा। असंवैधानिक  सरकार की कीमत चुका रहा है महाराष्ट्र!

भाजपा नेता ने उद्धव को समझाया, कही ये बात

वहीं उद्धव ठाकरे के तंज का भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सुधीर मुनगंटिवार ने कहा कि आज का बजट किसान ग़रीब मज़दूर महिला और उद्योग क्षेत्र के लिए प्रोत्साहन देने वाला बजट है। उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे बजट को लेकर टीका टिप्पणी कर रहे हैं लेकिन उद्धव ठाकरे ख़ुद कहते हैं कि उन्हें बजट का कुछ ज्ञान नहीं है, जब समझ में नहीं आता तो क्यों टीका टिप्पणी कर रहे है। उद्धव ठाकरे को बजट समझ में आता नहीं है।  उन्होंने ख़ुद ही यह बात कही है और वह बहुतत निचली भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। बूट चाटने वाली भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में  कौन किस के बूट चाट रहा सब देख रहे है। कांग्रेस  सरकार में महाराष्ट्र को बजट में जितना पैसा मिलता था उससें कई गुना ज़्यादा पैसा अब महाराष्ट्र को विकास के लिए बजट में मिलता है और राहुल गांधी कह रहे हैं कि ये कुर्सी बचाव वाला बजट है लेकिन जनता ने उन्हें विपक्ष में बैठाया है। नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का लक्ष्य रखा है और ये उसकी तरफ़ कदम बढ़ाने वाला बजट है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement