Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. PM मोदी ने कारीगर से खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; वीडियो वायरल

PM मोदी ने कारीगर से खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; वीडियो वायरल

वर्धा में राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम प्रदर्शनी' के दौरान पीएम मोदी शिल्पकार से पूछते हैं कि आपसे मुझे क्या खरीदना चाहिए। इसके बाद कारीगर पीएम मोदी को भगवान जगन्नाथ की कलाकृति खरीदने के लिए कहता है। पीएम मोदी के मूर्ति खरीदने और डिजिटल भुगतान करने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 20, 2024 17:26 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने डिजिटल भुगतान करके भगवान जगन्नाथ की कलाकृति खरीदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा में राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम प्रदर्शनी' के दौरान भगवान जगन्नाथ की मूर्ति खरीदी। खास बात यह है कि पीएम मोदी ने डिजिटल पेमेंट के जरिए खरीदारी की। इसका वीडियो भी सामने आया है। दरअसल, पीएम मोदी विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद 'पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम प्रदर्शनी' में गए। जहां कारीगरों और शिल्पकारों ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए। इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे बातचीत की और एक शिल्पकार से भगवान जगन्नाथ की कलाकृति खरीदी। उन्होंने क्यूआर कोड को स्कैन करके यूपीआई के जरिए कलाकृति को डिजिटल भुगतान करके खरीदी।

pm modi

Image Source : PTI
राष्ट्रीय 'पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम प्रदर्शनी' के दौरान प्रधानमंत्री मोदी

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे PM मोदी की तारीफ

वीडियो में पीएम मोदी शिल्पकार से पूछ रहे हैं कि आपसे मुझे क्या खरीदना चाहिए। इसके बाद कारीगर पीएम मोदी को भगवान जगन्नाथ की कलाकृति खरीदने के लिए कहता है। पीएम मोदी यूपीआई के जरिए भुगतान करते हैं, उनसे पूछते हैं कि पेमेंट मिल गया क्या? पीएम मोदी के मूर्ति खरीदने और डिजिटल भुगतान करने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

देखें वीडियो-

'ये वो कांग्रेस नहीं, जिससे कभी महात्मा गांधी जैसे महापुरुष जुड़े थे'

इससे पहले पीएम मोदी ने वर्धा में पीएम विश्वकर्मा योजना की पहली वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि ये वो कांग्रेस नहीं है, जिससे कभी महात्मा गांधी जैसे महापुरुष जुड़े थे। ये वो कांग्रेस है, जिसे टुकड़े-टुकडे़ गैंग और अर्बन नक्सल के लोग चला रहे हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी में आस्था और संस्कृति का जरा सा भी सम्मान होगा वो पार्टी कभी गणपति पूजा का विरोध नहीं कर सकती। आज की कांग्रेस को गणपति पूजा से भी नफरत है। महाराष्ट्र की धरती गवाह है कि आजादी की लड़ाई में लोकमान्य तिलक के नेतृत्व में गणपित उत्सव भारत की एकता का उत्सव बन गया था। गणेश उत्सव में हर एक समाज और हर वर्ग के लोग एक साथ जुड़ते थे। इसलिए कांग्रेस पार्टी को गणपति पूजा से भी चिढ़ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement