Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. Anant-Radhika के रिसेप्शन में जा सकते हैं पीएम मोदी, जानें मुंबई दौरे पर क्या-क्या करेंगे

Anant-Radhika के रिसेप्शन में जा सकते हैं पीएम मोदी, जानें मुंबई दौरे पर क्या-क्या करेंगे

पीएम मोदी आज लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस बीच वह अनंत-राधिका के वेडिंग रिसेप्शन में भी शामिल हो सकते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Published on: July 13, 2024 6:42 IST
शाम को मुंबई पहुंचेंगे पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE शाम को मुंबई पहुंचेंगे पीएम मोदी।

मुंबई: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार आज पीएम मोदी मुंबई दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वह कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा ये भी माना जा रहा है कि पीएम मोदी अनंत अंबानी और राधिका अंबानी के रिसेप्शन में भी शामिल हो सकते हैं। जारी विज्ञप्ति के मुताबिक पीएम मोदी शाम 05.15 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसी बीच रात को 8 बजे से 9 बजे तक का समय रिजर्व्ड रखा गया है। इसी दौरान पीएम मोदी अनंत-राधिका के वेडिंग रिसेप्शन में शामिल हो सकते हैं।

चुनाव के बाद पहली बार जा रहे मुंबई

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने। वहीं अपने तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी का यह पहला मुंबई दौरा है। आज 13 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड, रेल और पोर्ट से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन करने वाले हैं, जिसकी कुल कीमत करीब 29,400 करोड़ होगी। इसमें PM मोदी 16,600 करोड़ के ठाणे-बोरीवली टनल प्रोजेक्ट का भूमिपूजन भी करेंगे। 

विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

इसके अलावा पीएम मोदी गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड और बोरीवली ठाणे-लिंक रोड के भूमिपूजन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड के लिए 6300 करोड़ रुपये के टनल का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी बोरीवली-ठाणे लिंक रोड परियोजना का शिलान्यास करेंगे, जिसकी लागत 8400 करोड़ रुपये है। पीएम मोदी दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट से ग्रांट रोड तक एलिवेटेड रोड का भूमिपूजन भी करेंगे। इस परियोजना की लागत 1170 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एक घंटे का समय रिजर्व्ड

इन सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात को पीएम मोदी के लिए 8 बजे से 9 बजे तक का समय रिजर्व्ड रखा गया है। माना जा रहा है कि इसी दौरान पीएम मोदी अनंत और राधिका के रिसेप्शन में जा सकते हैं। बता दें कि शुक्रवार की रात मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट ने सात फेरे लिए। इस दौरान अनंत अंबानी से लेकर उनकी मां नीता अंबानी, भाभी श्लोका मेहता अंबानी, भाई आकाश अंबानी और बहन ईशा अंबानी सहित सभी के लुक देखने लायक थे।

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र MLC चुनाव में जमकर हुई क्रॉस वोटिंग, सपा और कांग्रेस विधायकों ने किया 'खेला'

IAS पूजा खेडकर पहली बार आईं मीडिया के सामने, कहा-'जांच कमेटी के सामने अपनी बात रखूंगी'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement