Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई के पवई में फटा पाइपलाइन, देखते ही देखते उठने लगे तेज फव्वारे, कई स्थानों पर पानी की होगी किल्लत

मुंबई के पवई में फटा पाइपलाइन, देखते ही देखते उठने लगे तेज फव्वारे, कई स्थानों पर पानी की होगी किल्लत

मुंबई के पवई में फटे पाइपलाइन के कारण कई इलाको में पानी की किल्लत होने वाली है। हमारे पास मौजूद वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पाइपलाइन के फटने के बाद ऊंची लहरों की तरह पानी के फव्वारे निकलने लगते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: August 23, 2024 19:33 IST
Pipeline burst in Powai Mumbai there will be water shortage in many places- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई के पवई में फटा पाइपलाइन

मुंबई के पवई में एक पाइपलाइन फटने की घटना ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। दरअसल पवई के गौतम नगर इलाके में 1 बजे पानी का पाइपलाइन फट गया। इसके फटने के साथ ही 15-20 फीट ऊंचा पानी का फव्वारा दिखाई देने लगा। इस कारण हजारों लीट पानी बर्बाद हो गया, जिस कारण शहर में दादर, अंधेरी पूर्व, कलीना, बांद्रा पूर्व क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। बीएमसी के मुताबिक, पवई एंकर ब्लॉक के पास तानसा की 1800 मिमी व्यास वाली पाइपलाइन में दरार आ गई। इस कारण पानी की बर्बादी को रोकने के लिए पानी के वॉल्व को तुरंत बंद कर दिया गया। 

पवई में फटी पानी की पाइपलाइन

बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि मुख्य लाइन के क्षतिग्रस्त हिस्से को अलग करने का फैसला लिया गया है, जो पवई एंकर ब्लॉक से मरोशी टनल शाफ्ट तक जाती है। अधिकारी पानी के रिसाव की मरम्मत करने और जल्द से जल्द सामान्य जल आपूर्ति को बहाल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। ऐसे में 23 अगस्त और 24 अगस्त को कुछ स्थानों पर पानी की आपूर्ति कम और कुछ स्थानों पर पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। अधिकारियों ने बताया कि रिसाव मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। इसके प्रभाव में आने वाले क्षेत्र के नागरिकों से अपील है कि वे पानी का उपयोग ठीक ठंग से और सावधानी पूर्वक करें।

कई जगहों पर बाधित रहेगी जल आपूर्ति

अधिकारियों ने कहा कि मरम्मत में लगने वाले समय के कारण एच ईस्ट, के ईस्ट, जी नॉर्थ और एस सेक्शन में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। इस कारण 23 और 24 अगस्त को कुछ स्थानों पर कम दबाव से पानी की आपूर्ति होगी। वहीं कुछ स्थानों पर पानी की सप्लाई बंद ही रहेगी। संबंधित क्षेत्र के नागरिकों से बीएमसी ने अपील करते हुए कहा कि पानी का उपयोग संयमित ढंग से करें। साथ ही नगर प्रशासन का सहयोग करें। बता दें कि इस घटना का हमारे पास वीडियो भी है, जिसमें पाइपलाइन के फटने के बाद तेज फव्वारे आसमान में उड़ते दिखाई देते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement