Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'पान और गुटखा खाकर रोड पर थूकने वालों की अखबार में छपे फोटो', नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात

'पान और गुटखा खाकर रोड पर थूकने वालों की अखबार में छपे फोटो', नितिन गडकरी ने क्यों कही ये बात

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज नागपुर महानगरपालिका द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों को गांधीगिरी का पाठ पढ़ाया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 02, 2024 13:55 IST
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नागपुरः केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को पान मसाला, गुटखा खाने और सड़क पर थूकने वालों से निपटने के लिए एक अनोखा आइडिया दिया। गडकरी ने कहा कि पान-मसाला और गुटखा खाकर सड़क पर थूकने वालों की फोटो खींचकर अखबार में छापनी चाहिए। गडकरी गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत को लेकर नागपुर नगर निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इसके अलावा, गडकरी ने सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी करने वालों के बारे में भी बात की। 

नितिन गडकरी ने रोड की सफाई पर ध्यान देने की अपील की

उन्होंने कहा कि हमारे देश के लोग बहुत होशियार हैं। चॉकलेट खाते हैं और उसके रैपर सड़कों पर फेंक देते हैं और वही व्यक्ति जब विदेश जाता है तो चॉकलेट का रैपर अपनी जेब में रखता है। विदेश में अच्छा व्यवहार करता है और यहां सड़क पर फेंक देता है। मंत्री ने कहा कि भारत के लोगों को भी अपने इलाके के रोड को गंदा होने से बचाना चाहिए। कोई भी व्यक्ति खुद से सड़क को गंदा न करे।

 

मैं भी ऐसा ही करता था लेकिन अब बदल गया हूं: गडकरी

नितिन गडकरी ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वह आजकल जब भी चॉकलेट खाते हैं तो घर पहुंचने के बाद चॉकलेट का रैपर फेंक देते हैं। पहले उसे खाना खाने के बाद उसका रैपर बाहर फेंकने की भी आदत थी। 

स्वच्छता अभियान में पीएम मोदी ने भी शिरकत

बता दें कि दो अक्तूबर को पीएम मोदी समेत देश भर में बीजेपी नेताओं और मंत्रियों ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने दिल्ली में बच्चों के साथ झाड़ू लेकर सफाई की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान को इस सदी में दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे सफल जनआंदोलन करार दिया और कहा कि ‘विकसित भारत’ की यात्रा में हर प्रयास ‘स्वच्छता से संपन्नता’ के मंत्र को मजबूत करेगा। 

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर जल संरक्षण, जल शोधन और नदियों की सफाई के महत्व को भी रेखांकित किया और इसे प्राप्त करने के लिए लगातार नई तकनीकों में निवेश करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने पर्यटन पर स्वच्छता के महत्वपूर्ण प्रभाव का उल्लेख करते हुए कहा कि देशवासियों को पर्यटन स्थलों, पवित्र तीर्थ स्थलों और सांस्कृतिक विरासत की स्वच्छता और साफ-सफाई को बनाए रखना चाहिए।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement