Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नितेश राणे के नफरती बयान पर भड़का मुस्लिम समाज, 15 दिन में नहीं हुई गिरफ्तारी तो चक्का जाम की चेतावनी

नितेश राणे के नफरती बयान पर भड़का मुस्लिम समाज, 15 दिन में नहीं हुई गिरफ्तारी तो चक्का जाम की चेतावनी

गोंदिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मोहम्मद खालिद पठान ने कहा कि नितेश राणा पर 15 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं की गई तो मुस्लिम समाज के लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 07, 2024 15:57 IST
बीजेपी नेता नीतेश राणा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता नीतेश राणा

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले मुस्लिम विरोधी भड़काऊ बयान देकर विधायक नितेश राणे फंस चुके हैं। भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ गोंदिया के मुस्लिम समाज ने भी मोर्चा खोल दिया है। अहमदनगर जिले में आयोजित एक जनसभा के दौरान नितेश राणे ने महंत रामगिरी महाराज के खिलाफ बोलने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों को लेकर आपत्ति जनक टिप्पणी की थी। 

1 सितबंर को दिया था भड़काऊ बयान

जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से नितेश राणे ने यह विवादित भाषण 1 सितंबर को दिया था। इसके बाद नितेश राणे के खिलाफ श्रीरामपुर थाना और अहमदनगर जिले के तोपखाना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

बयान से बिगड़ सकता है सामाजिक भाईचारा

यह मामला आपसी सामाजिक भाईचारे और सौहार्द पर गंभीर असर डाल सकता है। इसलिए नफरती स्पीच देने वाले नितेश राणे को गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा देने की मांग गोंदिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मोहम्मद खालिद पठान ने की है। उन्होंने कहा कि पहले महंत रामगिरि महाराज ने इस्लाम के पैगंबर पर टिप्पणी किए थे। इसके बाद मुस्लिम समाज ने साइलेंट मोर्चा निकालकर दिए बयान पर अपना विरोध जताते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

संविधान के दायरे में की जाए कार्रवाई

मोहम्मद खालिद पठान ने कहा, 'शुक्रवार को भी हम मोर्चा निकाल सकते थे, लेकिन हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं। हम किसी भी किस्म का बखेड़ा खड़ा नहीं करना चाहते।'  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नितेश राणे के विवादित और भड़काऊ बयान को लेकर तत्काल संविधान के दायरे में रहते हुए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी मांग राज्य सरकार से करते हैं।

नहीं हुए गिरफ्तार तो किया जाएगा आंदोलन

अगर 15 दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो इसके बाद धरना प्रदर्शन और आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। खालिद पठान ने कहा, 'हम एकजुट होकर लड़ेंगे। जहां तक लड़ना है। हम वहां तक लड़ेंगे। हम किसी को हरा भी सकते हैं और किसी को जीता भी सकते हैं।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement