Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. नीट पेपर लीक का महाराष्ट्र कनेक्शन: लातूर में 4 लोगों पर मामला दर्ज, चौथे आरोपी ने वीडियो कॉल पर दी सफाई

नीट पेपर लीक का महाराष्ट्र कनेक्शन: लातूर में 4 लोगों पर मामला दर्ज, चौथे आरोपी ने वीडियो कॉल पर दी सफाई

रविवार को एटीएस ने दो शिक्षकों से पूछताछ की थी और दोनों को छोड़ दिया था। इनमें से एक शिक्षक जलील उमर खान को फिर से हिरासत में लिया गया है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Shakti Singh Updated on: June 24, 2024 10:07 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। लातूर में शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में 4 लोगों पर मामला दर्ज़ हुआ है। पेपर लीक को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को दो शिक्षकों (संजय तुकाराम जाधव और जलील उमर खान पठान) से पूछताछ की थी और दोबारा बुलाए जाने पर आने की शर्त पर छोड़ दिया था। इनमें से एक शिक्षक  जलील उमर खान पठान को दोबारा हिरासत में लिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र एटीएस से मिले इनपुट के आधार पर नीट पेपर लीक मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

लातूर में जिन चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें से एक शख्स दिल्ली और तीन लोग महाराष्ट्र के हैं। पहला जिला परिषद शिक्षक जिसकी उम्र 40 साल है और सोलापुर जिले की माधा तहसील के टकली में तैनात है। दूसरा शिक्षक जिसकी उम्र 34 वर्ष है, लातूर के कटपुर में एक जिला परिषद स्कूल में हेडमास्टर है। तीसरा आरोपी महाराष्ट्र के धाराशिव जिले का है और यह भी शिक्षा क्षेत्र से ही जुड़ा हुआ है। चौथा आरोपी गंगाधर दिल्ली का रहने वाला है और अन्य तीनों आरोपियों में से एक के संपर्क में था। शिवाजी नगर पुलिस ने इन आरोपियों पर पब्लिक एग्जामिनेशन एक्ट 2024 धारा 420, 120 B (क्रिमिनल कांस्पीरेस) और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

चौथे आरोपी ने कहा- मेरा कोई लेना देना नहीं

गंगाधर ने इंडिया टीवी से वीडियो कॉल पर दावा किया कि वह संजय जाधव, जलीलखां पठाण और इरन्ना कोनगलवार को नहीं जानता। नीट स्कैम से उसका कोई लेना-देना नहीं है। आरोपियों ने उसका नाम क्यों लिया इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। गंगाधर ने कहा कि पुलिस कॉल करेगी तो वह जांच में सहयोग करेगा। गंगाधर के बेटे ने भी कहा कि उसके पिता का इस केस से कोई लेना देना नहीं है। गंगाधर गुंडे 33 साल से गुड़गांव में रह रहा है। वह हीरो कंपनी में के टेक्निकल डिपार्टमेंट में काम करता है।

चिंटू ने किया खुलासा

चिंटू ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है और उसने बताया है कि उसके मोबाइल पर प्रश्न पत्र और उत्तर रॉकी ने भेजा था। बता दें कि रॉकी संजीव मुखिया का रिश्तेदार है और रॉकी रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के कुडरू इलाके में रेस्टोरेंट चलाता है। चिंटू ने ये जानकारी भी दी कि सबसे पहले बायोलॉजी का प्रश्नपत्र और उत्तर उसे मिला था। इसके बाद फिजिक्स का, फिर केमेस्ट्री का मिला था। देवघर में जिस घर से गिरफ़्तारी हुई वहां तलाशी के दौरान पुलिस को एक डायरी मिली है। इसमें चिंटू सहित कई लोगों का हिसाब-किताब दर्ज है। इस डायरी में प्रश्न-पत्र और उत्तर उपलब्ध कराने का रेट 30 लाख से 60 लाख रुपये तक लिखा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement