Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र चुनाव: अनिल देशमुख की जगह चुनावी मैदान में उनके बेटे, NCP-SP ने बनाया उम्मीदवार

महाराष्ट्र चुनाव: अनिल देशमुख की जगह चुनावी मैदान में उनके बेटे, NCP-SP ने बनाया उम्मीदवार

एनसीपी-एसपी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के स्थान पर उनके बेटे सलिल देशमुख को उम्मीदवार बनाया गया है। सलिल का मुकाबला बीजेपी के चरणसिंह ठाकुर से होगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 28, 2024 23:12 IST
कटोल से सलिल देशमुख लड़ेंगे चुनाव - India TV Hindi
Image Source : @SALILADESHMUKH कटोल से सलिल देशमुख लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचलें बढ़ गई हैं। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए रणनीति बनाने और जिताऊ कैंडिडेट को टिकट देने में जुटी हैं। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने सोमवार को 7 और उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के स्थान पर उनके बेटे सलिल देशमुख को उम्मीदवार बनाया गया है। इस चौथी सूची के साथ शरद पवार नीत पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों की संख्या 83 हो गई है।

कटोल से बीजेपी के चरणसिंह ठाकुर मैदान में

7 नए नामों की घोषणा 20 नवंबर को होने वाले चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की समयसीमा समाप्त होने से एक दिन पहले की गई। एनसीपी (एसपी) महा विकास आघाड़ी के सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ रही है। एनसीपी (एसपी) ने नागपुर जिले के कटोल विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक अनिल देशमुख की जगह उनके बेटे सलिल को टिकट दिया है। सलिल देशमुख का मुकाबला बीजेपी के चरणसिंह ठाकुर से होगा।

बेटे को टिकट देने का किया था अनुरोध 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी और रिश्वतखोरी के आरोपों के केंद्र में रहे अनिल देशमुख ने कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व से अपने बेटे को टिकट देने का अनुरोध किया था। अन्य प्रत्याशियों में पूर्व विधान पार्षद प्रभाकर घरगे, अरुणादेवी पिसल, वैभव पाटिल, शरद मैंद, संदीप बेडसे और रमेश थोराट शामिल हैं। घरगे सतारा जिले के मान से मौजूदा बीजेपी विधायक जयकुमार गोरे को चुनौती देंगे। गोरे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं।

अरुणादेवी पिसल का मुकाबला सतारा जिले के वाई निर्वाचन क्षेत्र में अजित पवार नीत एनसीपी के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक मकरंद पाटिल से होगा। पूर्व विधायक सदाशिवराव पाटिल के बेटे वैभव पाटिल सांगली के खानपुर निर्वाचन क्षेत्र से एनसीपी (एसपी) के उम्मीदवार हैं। वैभव शिवसेना के दिवंगत विधायक अनिल बाबर के बेटे सुहास बाबर को चुनौती देंगे। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

BJP ने CM भगवंत मान को लिखा पत्र, पराली जलाने की घटनाओं पर कार्रवाई की मांग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement