Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. शरद या अजित, किस पवार के साथ हैं नवाब मलिक? ट्वीट में मिल गया जवाब

शरद या अजित, किस पवार के साथ हैं नवाब मलिक? ट्वीट में मिल गया जवाब

महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव का आयोजन होने वाला है। सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। इन सब के बीत इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि नवाब मलिक अजित और शरद पवार में से किसके साथ जाएंगे।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 15, 2024 17:58 IST
nawab malik sharad pawar ajit pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित या शरद किसके साथ जाएंगे नवाब मलिक।

महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ साल में काफी उथल-पुथल देखने को मिली है। पहले शिवसेना दो गुटों में बंट गई तो वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के भी दो फाड़ हो गए हैं। एनसीपी के बंटवारे के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी के विधायक नवाब मालिक अजित पवार और शरद पवार में से किस गुट के साथ जाएंगे। हालांकि, इस बीच अब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नवाब मलिक के बधाई वाले ट्वीट से बड़ा इशारा मिला है। 

पोस्टर पर घड़ी चुनाव चिन्ह

विधायक नवाब मालिक ने सभी को एक्स पर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। इसके अलावा उनके पोस्टर पर राष्ट्र्वादी कांग्रेस का घड़ी चुनाव चिन्ह भी है। गौरतलब है राष्ट्र्वादी कांग्रेस का चुनाव चिन्ह अजित पवार के पास है। नवाब मलिक अजित पवार गुट में जाएंगे या फिर शरद पवार का दामन थामेंगे, इस भूमिका पर भी सवालिया निशान रहा है। लेकिन बीते कुछ महीनों में नवाब मलिक अजित पवार की मीटिंग्स में नजर आ रहे थे।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए थे नवाब

आपको बता दें कि नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। नवाब मलिक को फिलहाल कोर्ट से जमानत मिली हुई है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी एक्स पर अजित पवार को पत्र लिखकर नवाब मलिक को पार्टी में शामिल करने पर नाराजगी जताई थी। 

अजित पवार ने क्या कहा है?

एनसीपी में शामिल होने के सवाल पर अजित पवार ने भी अपनी ओर से स्पष्ट किया था कि फैसला नवाब मालिक को करना है। हालांकि, नवाब मलिक हाल के दिनों में अजित पवार गुट की बैठकों में नजर भी आने लगे थे, जिस पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। आपको बता दे कि 20 अगस्त को अजित पवार की जन सम्मान यात्रा में मुंबई में नवाब मालिक के विधानसभा क्षेत्र अनु शक्ति नगर भी से गुजरने वाली है। 

ये भी पढ़ेंमहाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बारामती से नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे को दे सकते हैं टिकट


AIMIM नेता का खुला ऑफर, INDIA गठबंधन हमारे साथ चुनाव लड़े या बाद में पछताए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement