Monday, July 01, 2024
Advertisement

महायुति गठबंधन के नेताओं के बीच खटपट? अजित पवार पर शिवसेना नेता ने साधा निशाना, NCP ने किया पलटवार

शिवसेना नेता रामदास कदम ने अजित पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा होता कि वह कुछ दिनों तक नहीं आते। इस पर एनसीपी नेता अमोल मितकारी ने पलटवार किया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 20, 2024 18:09 IST
अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार

महाराष्ट्र की सियासत में बयानबाजी का दौर जारी रहता है। हालांकि, ताजा बयान जरूर चौंकाने वाला है। इस बार सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं के बीच बयानबाजी सामने आई है। दरअसल, शिवसेना के नेता रामदास कदम ने बुधवार को एक कार्यक्रम में अजित पवार पर निशाना साधा था, जिस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने पलटवार किया। एनसीपी ने दावा किया कि उसके नेता अजित पवार के समय पर महायुति में शामिल हो जाने से सत्तारूढ़ गठबंधन लोकसभा चुनाव में बच गया।

"...वरना आपको हिमालय जाना पड़ता"

एनसीपी प्रवक्ता अमोल मितकारी ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि बीजेपी और शिवसेना के नेता गठबंधन में मतभेद पैदा करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? रामदास कदम ने बुधवार को दावा किया था कि अजित पवार पिछले दरवाजे से सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे। उन्होंने कहा, "अच्छा होता कि वह कुछ दिनों तक नहीं आते।" इन टिप्पणियों पर अमोल मितकारी ने दावा किया, "अजित पवार के समय से आ जाने के कारण ही आप बच गए, वरना आपको हिमालय जाना पड़ता।"

"सरकार में शामिल हो गए थे अजित पवार"

अजित पवार पिछले साल जुलाई में कई अन्य विधायकों के साथ प्रदेश की शिवसेना-बीजेपी गठबंधन सरकार में शामिल हो गए थे। फलस्वरूप शरद पवार की ओर से स्थापित पार्टी एनसीपी विभाजित हो गई थी।

चुनाव में किसे कितनी सीटें मिलीं?

बता दें कि सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति ने हाल के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 में 17 सीट जीती हैं।  बीजेपी ने 9, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने 1 सीट जीती है। वहीं, कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) वाले विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (MVA) ने 30 सीट जीती हैं। कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत हासिल की, शिवसेना (यूबीटी) 9 और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 8 सीटें जीती।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement