Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. MVA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला लगभग तय, पश्चिम महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी को 3-3 सीटें

MVA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला लगभग तय, पश्चिम महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी को 3-3 सीटें

पश्चिम महाराष्ट्र की आठ सीटों पर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने अपने उम्मीदवार लगभग तय कर लिए हैं। क्षेत्र में उद्धव ठाकरे की पार्टी दो सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Shakti Singh Published on: August 08, 2024 13:39 IST
MVA- India TV Hindi
Image Source : PTI महाविकास अघाड़ी के नेता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में सभी दल इन चुनावों को लेकर अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। महाराष्ट्र के सांगली जिले को लेकर महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे पर सहमती लगभग बन चुकी है। सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, सूत्रों को माने तो गठबंधन सीट शेयरिंग फॉर्मूले के साथ-साथ उम्मीदवारों के नाम भी तय कर चुका है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और शरद पवार के गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पश्चिम महाराष्ट्र की तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के दो उम्मीदवार इस क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं।

उम्मीदवारों के नाम भी तय

सूत्रों के अनुसार सांगली में कांग्रेस तीन सीट पर चुनाव लड़ सकती है। पलुस से कांग्रेस के विश्वजीत कदम को टिकट मिल सकता है। वहीं, विक्रम सावंत जत विधानसभा से और पृथ्वीराज पाटिल सांगली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। एनसीपी शरद पवार गुट में जयंत पाटिल को इस्लामपुर से और रोहित पाटिल को तासगांव से टिकट दिया जा सकता है। मानसिंग नाइक शिराला सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। शिवसेना उद्द बालासाहेब ठाकरे पार्टी में खानापुर से चन्द्रहार पाटिल और मिराज से सिद्धार्थ जाधव को टिकट दिया जा सकता है।

महाविकास अघाड़ी और एनडीए के बीच मुकाबला

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला महाविकास अघाड़ी और एनडीए के बीच है। महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार और शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे प्रमुख दल हैं। वहीं, एनडीए में भारतीय जनता पार्टी के अलावा शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट और राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी अजीत पवार गुट शामिल हैं। फिलहाल एनडीए सत्ता में है, जिसमें शिवसेना के एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं। एनसीपी के अजीत पवार और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें-

VIDEO: जंगल छोड़, गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म, डर के साये में रहने को मजबूर ग्रामीण

पत्नी के अफेयर ने खत्म कर दी दोस्ती, 2 मूक बाधिरों ने अपने पुराने दोस्त को मार डाला, पढ़ें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement