Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. मुंबई में भारी बारिश का कहर; 36 फ्लाइट रद्द, 15 डाइवर्ट की गईं, दोपहर में रनवे सेवा पर भी हुआ था असर

मुंबई में भारी बारिश का कहर; 36 फ्लाइट रद्द, 15 डाइवर्ट की गईं, दोपहर में रनवे सेवा पर भी हुआ था असर

भारी बारिश के चलते विमान चालकों को देखने में परेशानी आ रही है। इसी वजह से कई फ्लाइट रद्द की गई हैं और अन्य को दूसरे एयरपोर्ट पर डाइवर्ट किया गया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shakti Singh Updated on: July 21, 2024 22:31 IST
Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई एयरपोर्ट से कई फ्लाइट रद्द

महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन बेहाल हो चुका है। मुंबई में सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस बारिश का असर यातायात पर भी पड़ा है। सड़कों पर पानी भरने से वाहनों की आवाजाही रुक सी गई है। बारिश का असर विमान सेवा पर भी पड़ा है। बारिश की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम है और विमान चालकों को देखने में परेशानी आ रही है। इस वजह से मुंबई की लगभग 36 फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं। 15 फ्लाइट को डाइवर्ट किया गया है।

मुंबई आने वाली और मुंबई से जाने वाली फ्लाइट खराब रोशनी और तेज बारिश के चलते प्रभावित हुई हैं। रविवार दोपहर में कुछ समय के लिए रनवे सेवा भी प्रभावित हुई थी। इस वजह से कुछ फ्लाइट देरी से रवाना हुई थीं। 

रनवे सेवा पर पड़ा असर

एयरपोर्ट प्राधिकरण के अनुसार रविवार दोपहर 12:12 से 12:20 तक खराब मौसम के कारण आठ मिनट के लिए रनवे सेवा प्रभावित हुई थी। इसके बाद दोपहर 1:00 बजे से लेकर 1:15 बजे तक खराब मौसम के कारण रनवे सेवा प्रभावित हुई। तेज बारिश और खराब विजिबिलिटी के कारण कुल 15 फ्लाइट डाइवर्ट की गई हैं।

  • मुंबई आने वाली कुल 18 फ्लाइट रद्द की गई हैं। इनमें 12 फ्लाइट इंडिगो, 4 फ्लाइट एयर इंडिया और 2 फ्लाइट विस्तारा की है।
  • मुंबई से जाने वाली 18 फ्लाइट रद्द की गई हैं। इनमें 12 फ्लाइट इंडिगो, 4 फ्लाइट एयर इंडिया और 2 फ्लाइट विस्तारा की है।

कैसा रहेगा महाराष्ट्र का मौसम

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है। थाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में रविवार (21 जुलाई) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए 22 और 23 जुलाई को भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य शहरों में 24 जुलाई तक येलो अलर्ट है। 25 जुलाई को पालघर, थाणे और मुंबई में सामान्य बारिश हो सकती है। हालांकि, इस दिन भी रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इन शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र के भंडारा में रेड अलर्ट, मूसलाधार बारिश की चेतावनी; स्कूल-कॉलेज और आगनवाड़ी केंद्र बंद

मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एयरपोर्ट की सेवाएं प्रभावित, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement