Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई पुलिस का आधिकारिक बयान आया सामने, जानिए क्या कहा?

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई पुलिस का आधिकारिक बयान आया सामने, जानिए क्या कहा?

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या किए जाने से राजनीतिक और बॉलीवुड के लोगों में रोष का माहौल है। बाबा सिद्दीकी 48 साल तक कांग्रेस पार्टी में रहे। इसी साल फरवरी में अजीत पवार गुट की एनसीपी ज्वाइन की थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 13, 2024 12:30 IST
बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई पुलिस का बयान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई पुलिस का बयान

महाराष्ट्र के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले पर पुलिस का अधिकारिक बयान सामने आया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी शनिवार रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच अपने ऑफिस से निकलकर मुंबई के बांद्रा (पश्चिम) स्थित अपने घर की ओर जा रहे थे। तभी तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाकर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया

गोली के हमलों से गंभीर रूप से घायल बाबा सिद्दीकी को तुरंत इलाज के लिए बांद्रा (पश्चिम) स्थित लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आनन-फानन में पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी।

इन धाराओं में केस किया दर्ज

पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले पर निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने अपराध पंजीकरण संख्या 589/2024, भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) के तहत केस दर्ज किया है। साथ ही शस्त्र अधिनियम की धारा 3, 25, 5 और 27 तथा महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37 और धारा 137 के तहत केस दर्ज किया है।

2 हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में

वारदात के बाद बाबा सिद्दीकी के 2 हत्यारों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने 2 हत्यारों के नामों का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम गुरमेल बलजीत सिंह और धर्मराज राजेश कश्यप है। 

हरियाणा और UP के रहने वाले हत्यारे

गुरमेल बलजीत सिंह 23 साल का है। वह हरियाणा का रहने वाला है। इसके साथ ही दूसरा आरोपी धर्मराज राजेश कश्यप की उम्र 19 साल है। वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बाबा सिद्दीकी के हत्या के मामले की जांच क्राइम ब्रांच मुंबई द्वारा की जा रही है। 

तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया की तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले पर मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच मुंबई सभी एंगलों में जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि जल्द ही तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement